वर्ल्ड कबड्डी कप:भारत ने लगाई जीत की ‘हैट्रिक’

  • वर्ल्ड कबड्डी कप:भारत ने लगाई जीत की ‘हैट्रिक’
You Are HereMoga
Thursday, November 10, 2016-1:03 PM

बाघापुराना (राकेश) : डा. बी.आर. अंबेदकर छठे विश्व कबड्डी कप-2016 के 7वें दिन गांव रोडे के खालसा स्टेडियम में 5 मुकाबले हुए। पुरुष वर्ग के पुल-ए से भारत ने जीत की ‘हैट्रिक’ लगाई वहीं इंगलैंड और अमरीका ने सैमीफाइनल के लिए दावा मजबूत कर लिया। महिला वर्ग के पुल-ए में हुए एकमात्र मैच में कीनिया ने मैक्सिको को हराया। इससे पहले मुकाबलों के मुख्यातिथि लोक निर्माण मंत्री जनमेजा सिंह सेखों ने दिन के पहले मैच कनाडा तथा स्वीडन के खिलाडिय़ों के साथ जान-पहचान कर मैचों की शुरूआत की।  

कनाडा ने स्वीडन को किया चित्त 
 

दिन के पहले मैच में कनाडा ने स्वीडन को 59-23 के साथ हराकर पुल-ए में दूसरी जीत हासिल की। कनाडा के रेडर सुखराज सिंह ने 11 तथा इन्द्रजीत सिंह ने 6 अंक हासिल किए जबकि जाफी संदीप सिंह ने 6 तथा बलजीत सिंह सैदोके ने 3 जाफे लिए। स्वीडन की ओर से सुखविंद्र सिंह ने 9, आकाश ने 5 तथा राज कुमार ने 3 अंक लिए और जाफी जप सिंह ने 2 तथा गुरिंद्र सिंह ने 1 जफा लिया।


कीनिया की महिलाओं ने मैक्सिको को 45-11 से हराया

महिला वर्ग में पुल-ए में कीनिया ने मैक्सिको को 45-11 के साथ हराया। कीनिया की टीम द्वारा नदूगिन ने 10 तथा लिलीयन व मैयसी ने 5-5 अंक लिए जबकि मैक्सिको की टीम द्वारा रेडर अलैग्जैंडरा ने 3 तथा तानिया ने 2 अंक लिए और जाफी क्रिस्टीना ने 5 जफ्फे लिए।


इंगलैंड ने सियारा लियोन को 48-30 से हराया

इंगलैंड ने सियारा लियोन को 48-30 के साथ हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल करने के साथ-साथ सैमीफाइनल में अपना दावा मजबूत किया। इंगलैंड की ओर से रेडर गुरदेव गोपी ने 9, गुरदत्त ने 8 तथा नरविंदर ने 7 अंक लिए और जाफी संदीप सिंह नंगल अंबिया ने 6 और अमन उप्पल ने 3 जाफे लिए। सियारा लियोन की ओर से रेडर सैमूयन का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला, जिसने 11 अंक लिए।
 
भारत ने श्रीलंका को 49-35 से पीटा

गत चैम्पियन भारत ने विजय रथ को जारी रखते हुए पुल-ए मैच में श्रीलंका को 49-35 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। भारत की टीम इंगलैंड के साथ अपने पुल में मजबूत स्थान पर बनी हुई है। भारत ने अपने जाफी गुरप्रीत सिंह गोपी माणकी को रेडर और कप्तान तथा जाफी खुशदीप सिंह खुशी को रेडर स्वरूप खिलाया। भारत की रेडर लाइन में मक्खी ने 10, संदीप सिंह ने 8 तथा सुलतान ने 5 अंक लिए।  
 
अमरीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

दिन का अंतिम तथा 5वां मैच पुल-बी की टीमों अमरीका व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। अमरीका ने ऑस्ट्रेलिया को 48-37 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाते हुए सैमीफाइनल के लिए दावा पक्का किया। अमरीका की टीम द्वारा रेडर दुला ने 9 तथा बलजीत सिंह ने 7 अंक लिए जबकि जाफी गुरप्रीत सिंह तथा गुरमन ने 4-4 जफ्फे लिए।  

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You