स्वतंत्रता के बाद भी बस सुविधा से वंचित 8 गांव

Edited By Updated: 25 Feb, 2017 10:49 AM

just after independence  untouched village 8

विधानसभा हलका निहाल सिंह वाला के 8 गांवों के लोग आजादी के 70 वर्ष बाद भी बस सुविधा से वंचित चले आ रहे हैं। यही नहीं हलके की नुमाइंदगी करने वाली विधायक का गांव भागीके तथा पूर्व मंत्री का गांव खोटे भी बस सुविधा से वंचित है। बेशक इस हलके को मान हासिल...

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा/जगसीर): विधानसभा हलका निहाल सिंह वाला के 8 गांवों के लोग आजादी के 70 वर्ष बाद भी बस सुविधा से वंचित चले आ रहे हैं। यही नहीं हलके की नुमाइंदगी करने वाली विधायक का गांव भागीके तथा पूर्व मंत्री का गांव खोटे भी बस सुविधा से वंचित है। बेशक इस हलके को मान हासिल है कि यहां हर विधानसभा में एक से अधिक सदस्य विभिन्न हलकों से जीतकर हलके के लोगों का मान बढ़ाते हैं पर इस हलके की बदकिस्मती रही है कि यहां हमेशा ही सरकार के विरोधी गुट का उम्मीदवार जीत प्राप्त करके विधानसभा में पहुंचता था।

बेशक सब-डिवीजन का मुख्य बस स्टैंड निहाल सिंह वाला भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता राम भरोसे चल रहा है। सवारियों के बैठने के लिए शैड बनाए गए हैं लेकिन शैडों को देखकर यह बस स्टैंड कम तथा मोटरसाइकिल स्टैंड अधिक लगता है। बस स्टैंड में कोई समयसारिणी न होने कारण मुसाफिरों को बस के टाइम का पता करने में भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। बस स्टैंड में बने शौचालयों की कोई सफाई न होने कारण पैदा होने वाली गंदगी के कारण लोगों का यहां खड़ेहोना व बैठना दूभर हो जाता है।  

शाम के रूट न होने के कारण परेशानी
निहाल सिंह वाला से रामपुरा को शाम 6 बजकर 10 मिनट के बाद तथा माछीके-भदौड़ को शाम 5.30 बजे के बाद कोई बस सॢवस न होने के कारण प्राइवेट संस्थानों में काम करते लोगों को तथा आम सवारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बाजार में जहां पहले ही नाजायज कब्जों की भरमार है लेकिन बस वालों द्वारा लंबा समय बाजार में बसें रोककर सवारियां चढ़ाने के कारण ट्रैफिक में भारी विघ्न पड़ता है जिस कारण लंबा समय जाम लग जाता है। 

राष्ट्रीय मार्ग पर बने बस स्टैंड डाल रहे हैं ट्रैफिक में विघ्न
गांव माछीके, हिम्मतपुरा ड्रेन का पुल, बिलासपुर, लौहारा, बोडे, बधनी कलां, बुट्टर, डाला आदि में बस स्टैंड राष्ट्रीय मार्ग पर बने हुए हैं जिस कारण बस वालों द्वारा बसें राष्ट्रीय मार्ग पर खड़ी करने से ट्रैफिक समस्या खड़ी होती है तथा इससे अब तक कई हादसे भी घटित हो चुके हैं लेकिन संबंधित अधिकारी सबकुछ देखते हुए आंखें बंद करके बैठे हुए हैं 
कौन से गांव हैं बस सुविधा से वंचित
भागीके
खोटे
बुर्ज हमीरा
कुस्सा
मीनियां
गाजियाना
पखरवड़
बारेवाला 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!