'AAP' के जरनैल सिंह की अब श्री आनंदपुर साहिब पर नजर

Edited By Updated: 19 Dec, 2016 02:23 AM

journalist jarnail singh contesting from sri anandpur sahib

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-संयोजक तथा राजौरी गार्डन दिल्ली से ....

रूपनगर(विजय): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-संयोजक व राजौरी गार्डन दिल्ली से विधायक जरनैल सिंह (पत्रकार) की ऐतिहासिक विधानसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब पर नजर है। अभी तक श्री आनंदपुर साहिब से आप ने कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। इसका कारण यह है कि पंथक जत्थेबंदियां व एन.आर.आई सरगर्म वालंटियरों का मानना है कि इस सीट से गुरसिख चेहरे को चुनाव में उतारा जाए। जबकि यहां के आब्जर्वर यहां से एक हिंदू उम्मीदवार का नाम पेश कर रहे हैं।

 

पंजाब डायलाग कमेटी की सदस्य चंद्र सुता डोगरा की हलके में शुरू से ही सरगर्मियां भी इसी तरह की चर्चाओं को जन्म दे रही हैं। ऐसे में ये बात भी उभर कर सामने आ रही है कि पत्रकार और राजौरी गार्डन के विधायक जरनैल सिंह भी यहां से चुनाव लडऩे का दावा पेश कर सकते हैं। हालांकि इस बारे में जरनैल सिंह से पुष्टि नहीं हो पाई है, परंतु उनके नजदीकी के अनुसार कुछ लोग उन्हें यहां से चुनाव लडऩे के लिए कह रहे हैं। 

 

गौरतलब है कि आप हाईकमान ने किसी बाहरी उम्मीदवार को चुनाव लड़ाने की बात को रद्द कर दिया है। इस सीट पर किस प्रत्याशी को उतारा जाएगा ये आने वाला समय ही बताएगा। यह भी कहा जा रहा है कि इससे पहले कुमार विश्वास भी पंजाब से चुनाव लडऩे की इच्छा जता चुके हैं, जिसे अरविंद केजरीवाल ने नकार दिया था। इस बारे में पार्टी के प्रदेश संयोजक गुरप्रीत सिंह बड़ैच ने कहा कि फिलहाल हलका श्री आनंदपुर साहिब के बारे में कुछ भी फाइनल नहीं है।

 

इस सीट से अब तक मुख्य दावेदार

* एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा
* तरलोचन सिंह श्री आनंदपुर साहिब
* जरनैल सिंह औलख 
* मास्टर हरदयाल सिंह बैंस
* डा. संजीव गौतम
* मैडम चंद्र सुता डोगरा
* हरतेगबीर सिंह तेगी
* गुरेन्द्र सिंह गोगी
* संजीव राणा
* कर्मचंद सुखसाल
* बाबू चमनलाल
* बाबी देवेन्द्र कौर दबूड़

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!