Video-जाखड़ ने बिजली रेट बढ़ाने के लिए अकाली दल को ठहराया जिम्मेदार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Oct, 2017 04:27 AM

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और हाल में गुरदासपुर से सांसद मैंबर चुने गए सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार ने बिजली के बिल विवशता में बढ़ाए हैं। इसके लिए कांग्रेस नहीं शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की सरकार जिम्मेदार है, जिन्होंने 10 साल के...

अमृतसर(पुरी): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और हाल में गुरदासपुर से सांसद मैंबर चुने गए सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार ने बिजली के बिल विवशता में बढ़ाए हैं। इसके लिए कांग्रेस नहीं शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की सरकार जिम्मेदार है, जिन्होंने 10 साल के बैकलॉग को बिगाड़ कर रख दिया। 

उन्होंने पंजाब सरकार को बरी करते कहा कि अकाली सरकार के समय प्राइवेट कंपनियों के साथ जो समझौते किए गए थे, वे बहुत ऊंची दरों के हैं, जिनकी जांच होगी। अगर इसमें कहीं गड़बड़ी हुई तो सारा मामला लोगों के सामने लाया जाएगा। उन्होंने माना कि बिजली की दरें बढऩे से लोगों पर बोझ बढ़ेगा, परन्तु इसकी सीधी जिम्मेदार अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार ही होगी। कैप्टन सरकार अकालियों के चुभोए कांटे निकालने की कोशिश कर रही है। 

वह सोमवार को लोक सभा हलका गुरदासपुर का उप-चुनाव जीतने के बाद श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के लिए आए थे। इस मौके पर लोक सभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला, नौजवान विधायक सुखविन्द्र सिंह डैनी, विधायक सुनील दत्ती, विधायक तरसेम सिंह डी.सी., शहरी प्रधान जुगल किशोर, कांग्रेस के प्रवक्ता और देहाती प्रधान भगवंतपाल सिंह सच्चर, पूर्व विधायक सविन्द्र सिंह कत्थूनंगल, भुपिन्द्र सिंह रंधावा, हरजिन्द्र सिंह सांघना, लक्की पार्षद, कृष्ण कुमार, नरिन्द्र तुंग, परमप्रीत सिंह साबी छज्जलवड्डी, हरप्रीत सिंह लाली भिट्टेवड्ड, मनप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि वह वाहेगुरु का शुक्राना अदा कर अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं और यहां से सीधा अपने हलके गुरदासपुर में जाएंगे। 

जाखड़ ने कहा कि बादल परिवार ने जो बोझ पंजाब के खजाने पर डाला था यह उसका ही नतीजा है कि पंजाब सरकार को बिजली की दरें बढ़ानी पड़ी हैं, क्योंकि महंगे मूल्य की निजी प्लांटों से बिजली खरीदने के जो समझौते अकालियों ने किए थे, उसका भुगतान करने के लिए दरे बढ़ानी जरूरी थीं। उन्होंने कहा कि कोई भी गुरु साहिबान बारे समागम कर सकता है, यह एक अच्छी सोच है। बुरी सोच रखने वाले सांप्रदायिक भाईचारे को ठेस पहुंचाना चाहते हैं। वे राजनीति के लिए धार्मिक समागमों का इस्तेमाल करना चाहते हैं, हम उस के विरुद्ध हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रबंधकों की इतनी बुरी सोच है कि वे राजनीति के लिए धर्म का प्रयोग कर रहे हैं, जो कि बेहद गंभीर मुद्दा है। ईरान में फंसे पंजाबी नौजवानों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह परमात्मा से अरदास करेंगे कि सभी बच्चे सही-सलामत घरों को आएं और यह मुद्दा लोक सभा में भी उठाएंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को खुलासा करना चाहिए कि वह क्यों डी.एन.ए. टैस्ट करवा रही है। इसका जो अर्थ निकलता है, वह पीड़ित परिवारों के लिए दुखदायी है। 

उन्होंने ट्रैक्टर को व्यापारिक वाहन घोषित करने की निंदा करते कहा कि पहले खेती उपकरणों, खाद और दवाइयों पर जी.एस.टी. लगा कर किसान का कचूमर केन्द्र सरकार ने निकाला है और अब व्यापारिक टैक्स ट्रैक्टर पर लगा कर बहुत घिनौना काम किया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने व सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केन्द्र सरकार के इस फैसले पर सख्त ऐतराज जताते चिट्ठियां लिखी हैं कि किसी भी स्थिति में ट्रैक्टर पर लगने वाले टैक्स को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर मोदी सरकार ने जबरदस्ती कानून को पास किया तो कांग्रेस इसका सख्त विरोध करेगी। इस से ट्रैक्टर वाले प्रत्येक किसान पर सालाना 30 हजार रुपए का बोझ पड़ेगा, जो किसानों के वश में नहीं होगा। 

पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार 2 लाख रुपए प्रति किसान कर्ज माफ करके किसान को हौसला दे रही है, जबकि किसानों की आमदन दोगुनी करने का नारा देकर केन्द्र किसानों पर बोझ पर बोझ डाल रहा है, जिस से कृषि लाभदायक धंधा नहीं रहेगा। गुरदासपुर में भाजपा की ओर से हार का ठीकरा अकाली दल के सिर पर तोडऩे बारे पूछे जाने पर जाखड़ ने कहा कि यह हार किसी एक की नहीं, बल्कि अकाली-भाजपा के पिछले 10 साल की भूमिका का नतीजा है और उनको चाहिए कि इस हार से सबक लें, ना कि दोषारोपण करें। पंजाब की अमन-शांति व्यवस्था बारे बोलते जाखड़ ने कहा कि अमन-कानून कायम करने के लिए कैप्टन साहिब ने पुलिस के हाथ खुले रखे हैं और कोई राजनीतिक दबाव पुलिस पर नहीं है। हाल ही में 800 स्कूल बंद करने बारे बोलते जाखड़ ने कहा कि चाहे अभी इस बारे फैसला होना है, परन्तु हैरानी वाली बात है कि पिछले 10 वर्षों में 5 लाख बच्चे सरकारी स्कूलों से किनारा कर गए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!