नगर कौंसिल के लिखित आश्वासन पर जाह्नवी बहल ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Dec, 2017 02:40 PM

jahnavi behal ludhiana

200 वर्ष पुराने एवं ऐतिहासिक भद्रकाली मंदिर के निकट नगर कौंसिल द्वारा बनाए गए गंदगी के मुख्य डम्प को वहां से शिफ्ट करने को लेकर नगर कौंसिल जगराओं द्वारा टालमटोल करने से क्षुब्ध समाज सेविका 17 वर्षीया जाहन्वी बहल ने आज नगर कौंसिल के समक्ष...

जगराओं(भंडारी) : 200 वर्ष पुराने एवं ऐतिहासिक भद्रकाली मंदिर के निकट नगर कौंसिल द्वारा बनाए गए गंदगी के मुख्य डम्प को वहां से शिफ्ट करने को लेकर नगर कौंसिल जगराओं द्वारा टालमटोल करने से क्षुब्ध समाज सेविका 17 वर्षीया जाहन्वी बहल ने आज नगर कौंसिल के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान जाह्नवी के साथ भद्रकाली मंदिर के चेयरमैन पराशर शर्मा भी भूख हड़ताल पर बैठ गए। उनके समर्थन में मंदिर के प्रधान रमेश वर्मा लक्ख वाले व शहर की विभिन्न धार्मिक, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि, मंदिर के साथ लगती कालोनी व पंचायत भी समर्थन में बैठ गई। 

भूख हड़ताल शुरू होने पर नगर कौंसिल के अधिकारियों व सत्ताधारी प्रधान व पार्षदों में हड़कम्प मच गया। इस दौरान नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान राजू मल्होत्रा ने कहा कि कौंसिल द्वारा बनाए गए गंदगी के डम्प से पहले इस स्थान को दशहरा ग्राऊंड घोषित किया गया था व 3 बार यहां दशहरा पर्व मनाया गया। बड़े दुख की बात है कि इस गंदगी के डम्प को हटाने के लिए प्रयत्न कर रही जाह्नवी बहल को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करनी पड़ी। भद्रकाली मंदिर के चेयरमैन पराशर शर्मा ने कहा कि इस गंदगी के डम्प को बंद करने का आश्वासन देकर नगर कौंसिल की दो बार हुई बैठक में उक्त मामले को पैंङ्क्षडग करना दुख की बात है।

उन्होंने कहा कि यदि नगर कौंसिल जगराओं ने उक्त गंदगी के डम्प को शिफ्ट करने हेतु लिखित न दिया तो भूख हड़ताल दिन-रात जारी रहेगी। नगर कौंसिल के अधिकारी व पार्षद उनके पास आश्वासन देने आए, परन्तु उन्होंने तथा जाह्नवी बहल ने बिना लिखित दिए आश्वासन पर भूख हड़ताल जारी रखने की घोषणा कर दी। वहीं नगर कौंसिल की ओर से ई.ओ. श्री सुखदेव सिंह रंधावा ने नगर कौंसिल की प्रधान चरणजीत कौर की ओर से जाह्नवी की मांगों को शीघ्र पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया व मिस जाह्नवी बहल तथा पराशर शर्मा को जूस पिला भूख हड़ताल समाप्त करवाई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!