कनाडा की शादी में बजा Jazzy B का गाना, सियासी गलियारों में  हलचल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Feb, 2018 10:33 AM

it s official  jagmeet singh marries clothing designer

केहड़ा जम पेया सूरमा, जेहड़ा जट्‌ट दी चढ़त नू रोके’...

होशियारपुरः ‘केहड़ा जम पेया सूरमा, जेहड़ा जट्‌ट दी चढ़त नू रोके’... पंजाबी गायक जैजी बी का यह गीत आजकल कनाडा के राजनीतिक हलकों में चर्चा में है। कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेता जगमीत सिंह खुद जैजी बी के साथ अपने शादी समारोह में स्टेज पर नाचे। इस सिख नेता की शादी 23 फरवरी को कनाडा की ओंटारियो स्टेट के शहर ब्रम्पटन में फैशन डिजाइनर गुरकिरण कौर से हुई है। अगले साल कनाडा में फेडरल चुनाव हैं और जगमीत सिंह वर्तमान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। फेडरल चुनाव के मद्देनजर इस गीत के बोल से अर्थयह निकाला जा रहा है कि अब जगमीत सिंह की चढ़त को कौन रोकेगा?

 

कनाडा में अगले साल फेडरल गर्वनमेंट के चुनाव हैं जिसमें लिबरल पार्टी, एनडीपी, कंजर्वेटिव पार्टी में सीधी टक्कर होगी। कनाडा में पंजाबियों की आबादी 7 से 8 लाख है और 328 फेडरल सीटों में से 50 से 60 सीटों पर पंजाबी वोटर जीत और हार का फैसला करते हैं। पिछले चुनाव में पंजाबियों ने लिबरल पार्टी के जस्टिन ट्रूडो को समर्थन देकर पीएम बनवाया था लेकिन इस बार ट्रूडो के पंजाबी वोट बैंक में जगमीत सेंध लगा रहे हैं। जगमीत की पंजाबियों में लगातार पैठ बढ़ रही है। साथ ही गोरों में भी उनका आधार बन रहा है। अगर न्यू डेमोक्रैटिक पार्टी बहुमत हासिल करती है तो जगमीत सिंह कनाडा के पीएम बन सकते हैं।

 

भारत में ट्रूडो के दौरे में सबसे अहम श्री दरबार साहिब जाने को माना जा रहा है। इस दौरे से ट्रूडो कनाडा में पंजाबियों में पैठ बनाने में काफी हद तक सफल रहे। लेकिन ट्रूडो को चिंता है कि जगमीत सिंह उनके वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं क्योंकि दोनों नेताओं को लेकर कनाडा के सिख वोट बंट सकते है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!