चलती ट्रेन से गिरकर व्यक्ति घायल, अस्पताल में हुई मौत

  • चलती ट्रेन से गिरकर व्यक्ति घायल, अस्पताल में हुई मौत
You Are HerePunjab
Sunday, August 13, 2017-4:24 AM

जालंधर(गुलशन): शनिवार शाम डी.ए.वी. कालेज हाल्ट पर चलती ट्रेन से गिरकर एक व्यक्ति घायल हो गया जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान हरविंद्र कुमार पुत्र चंद लाल निवासी कपूरथला के रूप में हुई है। जी.आर.पी. के हैड कांस्टेबल नरेंद्र पाल ने बताया कि मृतक के भाई अशोक कुमार ने ट्रेन के गार्ड पर लापरवाही का आरोप लगाया है। 

पुलिस के मुताबिक मृतक हरविंद्र कुमार सोढल में किसी फैक्टरी में काम करता था और उसका भाई अशोक कुमार लाडोवाली रोड पर खराद का काम करता है। दोनों ने ट्रेन के पास बनवाए हुए हैं और रोजाना दोनों एक ही ट्रेन से कपूरथला से जालंधर आते-जाते थे। अशोक कुमार के मुताबिक जब उसका भाई डी.ए.वी. कालेज हाल्ट से फि रोजपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में चढ़ा तो कोच में काफी भीड़ थी। जैसे ही ट्रेन चली तो झटका लगने से हरविंद्र ट्रेन से नीचे गिर गया। उसकी दाईं टांग के ऊपर से ट्रेन गुजर गई। अशोक कुमार ने कहा कि इस दौरान उन्होंने ट्रेन रुकवाने के लिए काफी हल्ला मचाया तथा ट्रेन की चेन भी पुल की लेकिन ट्रेन नहीं रोकी गई। जब खोजेवाल स्टेशन पर ट्रेन रुकी तो अशोक कुमार ने अन्य यात्रियों के साथ गार्ड को हादसे की जानकारी दी। 

अशोक ने आरोप लगाया कि गार्ड ने रेलवे के किसी अधिकारी को भी सूचित नहीं किया और उलटा मुझसे मिसबिहेव किया। ट्रेन रवाना होने के बाद वह तुरंत वापस डी.ए.वी. कालेज हाल्ट पहुंचे और भाई को एक ऑटो में डालकर सिविल अस्पताल पहुंचाया जिसे बाद में एक प्राइवेट अस्पताल में रैफ र कर दिया गया जहां कुछ देर बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जी.आर.पी. के नरेंद्र पाल का कहना है कि इस बाबत उन्हें रेलवे की तरफ  से कोई मेमो जारी नहीं हुई। बाहर से किसी व्यक्ति से सूचना मिलने पर वह बयान लेने अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक हरविंद्र की मौत हो चुकी थी। मृतक के भाई अशोक कुमार का कहना है कि गार्ड की लापरवाही से ही उसके भाई की मौत हुई है। फि लहाल पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। ट्रेन के गार्ड का नाम विशाल बताया जा रहा है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You