स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वित्त मंत्री इस बच्चे पर हुए दयाल, दिया बड़ा तोहफा

  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वित्त मंत्री इस बच्चे पर हुए दयाल, दिया बड़ा तोहफा
You Are HerePunjab
Wednesday, August 16, 2017-7:32 PM

मानसा(मित्तल): मानसा में स्वतंत्र दिवस मौके झंडा लहराने आए वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कुछ पल आराम करते समय सरकारी रैस्ट हाऊस मानसा में एक गरीब घर का मासूम बच्चा जूठे बर्तन उठाने के लिए चाचा की मदद कर रहा था तो बादल का उसे देख कर मन पसीज गया। उन्होंने भरे मन के साथ झटपट कह दिया कि बच्चे तेरी पढऩे लिखने की उम्र है। उसके चाचा ने अपनी गरीबी का दुख रोया तो बादल ने बच्चे को 10 वर्ष तक मुफ्त पढ़ाई का तोहफा दे दिया। 
    

उम्र भर के लिए पढ़ाई की मुफ्त 
जानकारी के अनुसार मंडी बोर्ड के रैस्ट हाऊस में पहुंचे वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने वहां काम करते एक सेवक नरेश कुमार के तीसरी कक्षा में पढ़ते भतीजे हुसनप्रीत पुत्र सुरेश कुमार निवासी वार्ड नंबर 15 मानसा को उम्र भर के लिए पढ़ाई का खर्चा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह बच्चा जहां तक पढ़ेगा वह अपने से यह खर्चा देंगे। इस मौके उन्होंने एक निजी स्कूल को यह बच्चा दाखिल करने की सिफारिश की। 

 

परिजनों ने वित्त मंत्री का किया धन्यवाद 
मिलेनियम स्कूल के मैनेजिंग डायरैक्टर अर्पित चौधरी ने कहा कि वित्त मंत्री की तरफ से उक्त बच्चे को मुफ्त पढ़ाई देने का ऐलान किया गया है। स्कूल ने बच्चे का दाखिला ले लिया है और उस की पढ़ाई भी शुरू कर दी है, जिस के लिए परिवार से कोई भी पैसा नहीं लिया जाएगा। नरेश कुमार व उस के परिवार ने इस लिए वित्त मंत्री का धन्यवाद किया। इस मौके पूर्व विधायक अजीतइन्दर सिंह मोफर, डीआईजी अशीष चौधरी, डीसी धर्मपाल गुप्ता, एसएसपी परमवीर सिंह परमार, कुलदीप सिंह बराड़, एसडीएम लतीफ अहमद, पूर्व विधायक मंगत राए बांसल, मंजू बांसल, मनजीत सिंह झलबूटी आदि उपस्थित थे।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !