दिन में चौकों पर चालान काटने वाले रात को हो जाते हैं गायब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Nov, 2017 08:43 AM

in the day the invoices are cut on the squares at night

बस स्टैंड के नजदीक 17 नवम्बर को दिन-दिहाड़े आदमपुर हलके से अकाली दल के विधायक पवन कुमार टीनू की मां सुरेन्द्र कौर से हुई लूट से भी कमिश्नरेट पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है। इस वारदात को तो पुलिस ने क्या हल करना था।

जालंधर (पंजाब केसरी टीम): बस स्टैंड के नजदीक 17 नवम्बर को दिन-दिहाड़े आदमपुर हलके से अकाली दल के विधायक पवन कुमार टीनू की मां सुरेन्द्र कौर से हुई लूट से भी कमिश्नरेट पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है। इस वारदात को तो पुलिस ने क्या हल करना था। इसके बाद शहर में और भी दर्जनों लूट व चोरी की वारदातें हो गई हैं लेकिन पुलिस की सेहत पर किसी भी तरह का कोई असर न दिखने के कारण लगातार ऐसी वारदातों में वृद्धि हो रही है और लुटेरों व चोरों के हौैसले बुलंद होते जा रहे हैं।

चौकों में बने बीट बाक्सों में सोए रहते हैं पुलिसकर्मी
शहर वासियों को लगता था कि पुलिस पवन टीनू जैसे एक बड़े राजनीतिज्ञ की मां से हुई लूट से जरूर कोई सबक लेगी लेकिन ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दिया। हालात वैसे के वैसे हैं। रात के समय करीब 11 बजे के बाद शहर के किसी भी चौक में कोई पुलिस मुलाजिम दिखाई नहीं देता और अगर कोई ड्यूटी देता भी होगा तो वह भी पुलिस के लिए चौकों में बने बीट बाक्सों में सोया ही मिलेगा।

अगर किसी ने देर रात को थाने में जाकर अपने साथ हुई किसी वारदात को लेकर शिकायत दर्ज करवानी हो तो उसकी भी सुनवाई संभव नहीं है क्योंकि कई थानों के तो गेट तक अंदर से बंद कर लिए जाते हैं, जिससे लगता कि पुलिस अपनी ही सुरक्षा नहीं कर पा रही है, शहर वासियों की खाक करेगी। ऐसी पुलिस से शहर वासी क्या उम्मीद लगा सकते हैं। 

3-4 दिन में यहां हुई वारदातें
पिछले 3-4 दिनों में हुई वारदातों में चौगिट्टी चौक व गुरु नानकपुरा मेन मार्कीट में शराब के 2 ठेकों समेत 4 दुकानों पर हुई चोरी, सूर्या एन्क्लेव में थाने के नजदीक ही पड़ते एक प्रो. के घर दिन-दिहाड़े दीवार फांद कर की गई चोरी, नंगल शामा चौक में दवाइयों की दुकान से किया गया मोबाइल चोरी, कैंट के मोहल्ला नं. 17 में महिला से झपटी गई चेन इत्यादि मुख्य तौर पर शामिल हैं। 

राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद क्राइम काफी बढ़ा : टीनू
मां से हुई लूट के बारे में पवन टीनू का कहना है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद क्राइम काफी बढ़ गया है। विशेषकर जालंधर शहर में हर रोज ही कोई न कोई वारदात हुई ही रहती है। उन्होंने कहा कि पुलिस सिवाय आम लोगों के चालान काट कर उनको परेशान करने के और कुछ नहीं करती। दिन में हर चौक में ही चालान काटने के लिए पुलिस तैनात मिलेगी। रात के समय सभी चौक खाली पड़े होते हैं। लोगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अपनी कोई जिम्मेदारी नहीं समझती। 

कई वारदातों को लेकर तो पुलिस द्वारा केस तक भी दर्ज नहीं किए जाते
टीनू का कहना है कि लुटेरों का शिकार हुई उनकी माता जी अभी भी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उनके साथ लूट करनेे वाले लुटेरों का पुलिस कोई पता नहीं लगा सकी है जबकि थाना मॉडल टाऊन (डिवीजन नं. 6) की पुलिस ने वारदात वाले दिन अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया था। कई वारदातों को लेकर तो पुलिस द्वारा केस तक भी दर्ज नहीं किए जाते। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!