सांसद संतोख चौधरी की छत्रछाया में फिल्लौर में हो रहे हैं अवैध कारोबार : खैहरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Nov, 2017 08:22 AM

illegal business is happening in phillaur

विधानसभा हलका फिल्लौर के लोगों ने लगातार तीन बार चौधरी परिवार को विधानसभा चुनावों के दौरान नकार दिया हो और वह लोग यह दावा करें कि वह हलका फिल्लौर का विकास करवा रहे हैं तो अंदाजा लगाया जा सकता है

गोराया (मुनीश): विधानसभा हलका फिल्लौर के लोगों ने लगातार तीन बार चौधरी परिवार को विधानसभा चुनावों के दौरान नकार दिया हो और वह लोग यह दावा करें कि वह हलका फिल्लौर का विकास करवा रहे हैं तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐसे कांग्रेसी नेताओं की मानसिकता कैसी होगी। कांग्रेस की कथनी व करनी का अंदाजा भी इसी बात से लगाया जा सकता है कि कैप्टन एक तरफ तो कह रहे हैं कि कोई हलका इंचार्ज नहीं है और दूसरी तरफ खुद कैप्टन ही यहां से विधानसभा चुनावों में हारे हुए कांग्रेसी नेताओं को हलके के विकास के लिए अकाली-भाजपा सरकार द्वारा पास की गई ग्रांट का चैक प्रदान कर रहे हैं।


यह विचार हलका फिल्लौर के विधायक बलदेव सिंह खैहरा ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यक्त किए। खैहरा ने चौधरी परिवार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि विक्रमजीत पिछले विधानसभा चुनावों में पराजित रहे हैं। इसके अलावा चौधरी परिवार 2007, 2012 व 2017 तीनों विधानसभा चुनावों में फिल्लौर से हारा है। खैहरा ने कहा कि हारे हुए प्रत्याशी को हलका इंचार्ज बनाकर व उसे फंड देकर कैप्टन सरकार लोकतंत्र की हत्या करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि जनता को विकास की आड़ में भ्रमित नहीं किया जा सकता अब 2019 के लोकसभा चुनावों में चौधरी परिवार को फिल्लौर से उनकी हैसीयत का अंदाजा लग जाएगा। 

 

विधायक खैहरा ने कहा कि सांसद संतोख चौधरी व विक्रम चौधरी की छत्रछाया में फिल्लौर में अवैध कारोबार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो अवैध माइङ्क्षनग पर खूब हल्ला करती थी व महंगे भाव पर रेत, बजरी बेचने की दुहाई देती थी, अब यहां से खुद अवैध ढंग से रेत की माइङ्क्षनग दिन-रात कर रही है क्योंकि फिल्लौर सतलुज दरिया के साथ लगता है। उन्होंने कहा कि इस तरह लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ किया जा रहा है क्योंकि कुछ महीने पहले ही सतलुज दरिया के बिल्कुल नजदीक ट्रेन पलट गई थी व अब यहां से फिर अवैध माइङ्क्षंनग कर रेत निकाली जा रही है जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। 


खैहरा ने अकाली-भाजपा की हलका फिल्लौर के लिए गिनवाई उपलब्धियां
विधायक खैहरा ने अकाली-भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि हलका फिल्लौर में सरकारी कालेज, गोराया को सब तहसील बनाना, गोराया नगर पंचायत को अपग्रेड करके नगर कौंसिल बनाना, गोराया को सिविल अस्पताल देना, सीवरेज को चालू हालत में ले जाना जिसे कांग्रेस सरकार ने आते ही पैसा रोक कर शुरू होने से रोक दिया। 
उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान अकाली-भाजपा की ओर से हलका फिल्लौर की दी गई ग्रांट व जालंधर लोकसभा से सांसद की ओर से हलके को अपने 3 वर्ष में दी ग्रांट जनता देख ले जिससे पता लग जाएगा कि हलके की सेवा के लिए यत्नशील कौन है। इस अवसर पर हरजिंदर सिंह लल्ली, अमरजीत सिंह संधू, गुरमीत सिंह, बाबा सरूप सिंह बछोवाल, भलविंद्र सिंह, राम शरण रंधावा, सुदेश कुमार बिल्ला, मुख्तियार सिंह गहीर, तीर्थ सिंह ढेसी, कुलवीर सिंह लल्ली, लक्की अपरा, महा सिंह रसूलपुर व भारी संख्या में अकाली वर्कर मौजूद थे।

 

विक्रमजीत चौधरी नहीं खत्म कर पा रहा वी.आई.पी. कल्चर 
विधायक खैहरा ने विक्रमजीत चौधरी के वी.आई.पी. कल्चर की तस्वीरें दिखाते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि यूं तो कैप्टन अमरेन्द्र सिंह कांग्रेस में वी.आई.पी. कल्चर खत्म करने के दावे कर रहे हैं परंतु फिल्लौर विधानसभा हलके में हालात इन दावों को पूरी तरह से झुठला रहे हैं। खैहरा ने कहा कि ऐसा कांग्रेस नेता जो खुद को हलका फिल्लौर से कांग्रेस का इंचार्ज कहता है, न तो कोई जनप्रतिनिधि है और न ही उसे कोई अधिकार है लेकिन बावजूद इसके वह किस हैसियत से 4-4 गनमैन लेकर घूमता है और लोकल एस.एच.ओ. उसे एस्कार्ट करते हैं। खैहरा ने कहा कि सांसद संतोख चौधरी का पुत्र होने का वह पूरा राजनीतिक लाभ ले रहा है। उन्होंने सवाल किया कि फिल्लौर हलका में दौरे के दौरान विक्रमजीत अपने साथ सरकारी गनमैनों की फौज व पुलिस की गाडिय़ां लेकर किस हैसियत से चलता है। 

 

6 महीनों में पंजाब में निकला कानून व्यवस्था का जनाजा
कानून व्यवस्था की बात करते हुए उन्होंने कहा कि छह महीनों के अंदर ही पंजाब सहित हलका फिल्लौर में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया है व आए दिन सरेआम नेताओं की हत्याएं हो रही हैं। लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि हलके के अंदर गुड़ागर्दी, दड़ा सट्टा, लाटरी, रेत की अवैध माइनिंग कांग्रेसी नेताओं की छत्रछाया में जोरों शोरों पर चल रही है। कांग्रेसी नेताओं की ओर से अकाली दल के वर्करों पर झूठे मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं। इसी के विरोध में चौधरी परिवार व पंजाब सरकार के खिलाफ 21 नवम्बर को फिल्लौर में अकाली-भाजपा की ओर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। अगर चौधरी परिवार को लगता है कि यह धरना झूठा है तो वह खुद धरने वाले स्थान पर आकर बैठें व जनता को अपनी सफाई दें?

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!