राम रहीम मामलाः मालवा से सैंकड़ों डेरा प्रेमी पंचकूला व सिरसा रवाना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Aug, 2017 12:27 PM

hundreds of dera saccha sauda lovers from malwa leave for panchkula and sirsa

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की 25 अगस्त को पंचकूला की अदालत में पेशी से पहले जहां पंजाब का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.......

मोगा (पवन ग्रोवर): डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की 25 अगस्त को पंचकूला की अदालत में पेशी से पहले जहां पंजाब का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है, वहीं इस पेशी से पहले मालवा क्षेत्र के काफी डेरा प्रेमी आज पंचकूला व सिरसा के लिए रवाना हो गए। मालवा पंजाब का वह क्षेत्र है जहां डेरा समर्थकों की संख्या अधिक है।

मोगा के रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डे से डेरा प्रेमियों के पंचकूला तथा सिरसा के लिए रवाना होने की खबरों की प्रत्यक्षदर्शियों ने पुष्टि की है। कुछ डेरा प्रेमियों से इस मामले संबंधी बातचीत करने पर चाहे उन्होंने अगली रणनीति संबंधी कुछ भी कहने से इंकार करते हुए सिर्फ यह कह कर अपनी बात खत्म कर दी कि डेरा कमेटी द्वारा जो भी फैसला आएगा, उसके अनुसार ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ इस पेशी से पहले पंजाब के आम लोगों में काफी सहम का माहौल पाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि आम लोग इस मामले संबंधी पल-पल की जानकारी एकत्र करने के लिए मीडिया से जुड़े हुए हैं तथा समूचे पंजाबियों की नजरें मामले संबंधी पंचकूला में पहुंच रहे डेरा प्रेमियों पर टिकी हुई हैं। जिला प्रशासन से एकत्र जानकारी के अनुसार मोगा जिले में लुधियाना, जालंधर, फरीदकोट, फिरोजपुर तथा बरनाला से दाखिल होती सड़कों सहित अन्य स्थानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर जगह-जगह नाकेबंदी की गई है।

इन नाकों के पास से गुजरने वाली गाडिय़ों की पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा विशेष चैकिंग की जाती है, ताकि अमन-कानून की स्थिति पूरी तरह काबू में रखी जा सके। इस फैसले के कारण राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों को 25 अगस्त को बंद रखने के राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के कारण इस दिन नैशनल तथा राजमार्गों से गुजरने वाली बसों के चलने को लेकर भी भेद बना हुआ है। 

पैट्रोल पम्प मालिकों ने किया बोतलों में पैट्रोल डालने से मना
जिला प्रशासन द्वारा दिए आदेशों का पालन करते हुए मोगा जिले के पैट्रोल पम्प मालिकों ने किसी भी ग्राहक को बोतलों में पैट्रोल देने से मना कर दिया है। मोगा शहर के पम्प मालिकों ने तेल डालने वाली मशीनों पर स्पष्ट बोर्ड लगा दिए हैं कि किसी भी ग्राहक को बोतल में पैट्रोल नहीं दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग द्वारा दी रिपोर्टों के आधार पर ही जिला प्रशासन ने बोतलों में पैट्रोल न देने की नीति को अपनाया है, ताकि डेरा प्रमुख के मामले में आने वाले फैसले के कारण पंजाब का माहौल खराब न हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!