नई सौगात: होशियारपुर बस स्टैंड पर PRTC के साथ रोडवेज मेहरबान

Edited By Updated: 24 Apr, 2017 09:40 AM

hoshiarpur bus stand

जिला के लोगों को नई दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक ठंडी हवा का झोंका लेते हुए लग्जरी बसों से सफर करने का सपना जल्द ही पूरे होने के

होशियारपुर(अमरेन्द्र): जिला के लोगों को नई दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक ठंडी हवा का झोंका लेते हुए लग्जरी बसों से सफर करने का सपना जल्द ही पूरे होने के आसार तेज हो गए हैं। पंजाब सरकार जल्द ही होशियारपुर के लोगों को अत्याधुनिक एयर कंडीशंड बसें देने के अपने ड्रीम प्रोजैक्ट पर इस समय बड़ी तेजी से काम कर रही है। एक तरफ अकाली-भाजपा के कार्यकाल में घोषित 5 नई वॉल्वो बसें चलाने की योजना, जिसे पूववर्ती सरकार ने धूल फांकने के लिए छोड़ दिया था उसे कैप्टन सरकार ने आते ही इसे जारी करने संबंधी पत्र जारी कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ पी.आर.टी.सी. भी एन.आर.आई. बहुल जिले में शामिल होशियारपुर समेत दोआबा के तमाम जिलों से एयर कंडीशंड लग्जरी वॉल्वो बसें नई दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक चलाने के लिए योजना को अंतिम रूप देने में जुट गई है।

सीधे एयरपोर्ट तक लग्जरी बसों में सफर
पी.आर.टी.सी. के मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह नारंग के अनुसार उनको एन.आर.आइज के काफी फोन आ रहे हैं और मांग की जा रही है कि दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सीधी लग्जरी बसें चलाई जाएं ताकि टैक्सियों के महंगे रेटों और निजी ट्रांसपोर्टरों की लूट से निजात मिल सके। इस बात को ध्यान में रख पी.आर.टी.सी. योजना बना रही है कि पंजाब के हर जिले से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए ए.सी. लग्जरी बसें चलाई जाएं।

क्या कहना है विधायक का
 विधायक सुंदर शाम अरोड़ा के अनुसार कैप्टन सरकार राज्य में बस यात्रियों की सुविधा को और बढ़ाने के लिए रोडवेज के बेड़े में 600 नई बसें शामिल करने की योजना को अंतिम रूप दे रही है। हमारी योजना है कि एन.आर.आई. बैल्ट होने की वजह से दिल्ली से वाया कटड़ा जाने वाली 5 नई वॉल्वो बसों को नई दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए परमिट जारी हो। हरियाणा की भाजपा सरकार ने दूसरे राज्यों की बसों के रूट परमिट पर अचानक अढ़ाई गुना राशि बढ़ा दी जिससे पंजाब रोडवेज को इस समय घाटा उठाना पड़ रहा है। सरकार के साथ बैठक कर हमारी कोशिश होगी कि होशियारपुर-हरिद्वार रूट पर भी एक ए.सी. बस की सुविधा होशियारपुर वासियों को मिले।

क्या कहते हैं रोडवेज महाप्रबंधक 
होशियारपुर डिपो के महाप्रबंधक हरजिन्द्र सिंह मिन्हास ने कहा कि इस समय होशियारपुर डिपो की कुल 9 ए.सी. बसों में से 5 कंडम हालत में बंद चल रही हैं वहीं कुल 120 बसों में से इस समय 112 बसें ही सड़क पर दौड़ रही हैं फिर भी हमने 55 हजार किलोमीटर अधिक बसें चलाकर होशियारपुर डिपो के राजस्व में वृद्धि की है। यही नहीं होशियारपुर बस स्टैंड से सरकार को सालाना 1.25 करोड़ रुपए का राजस्व विभिन्न साधनों से भी पहुंच रहा है। यात्रियों को अधिक से अधिक बस सुविधाएं मिलें यही हमारा लक्ष्य है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!