Subscribe Now!

6 दिन रहेगी होले मोहल्ले धूम, तैयारियों जोरों पर

  • 6 दिन रहेगी होले मोहल्ले धूम, तैयारियों जोरों पर
You Are HerePunjab
Thursday, February 15, 2018-2:12 PM

आनंदपुर साहिबः छह दिवसीय विश्व प्रसिद्ध होला मोहल्ला को लेकर प्रशासन और एसजीपीसी ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। लाखों की संख्या में पहुंचने वाली संगत को कोई परेशानी न हो और उन्हें हर तरह की सुविधाएं मिलें इसके लिए भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इस बार मेले में एसजीपीसी और प्रशासन का विशेष ध्यान स्वच्छता और ध्वनि प्रदूषण पर अंकुश लगाना है।


मेला अफसर कम उप मंडल मैजिस्ट्रेट श्री आनंदपुर साहिब राकेश गर्ग और तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर रणजीत सिंह ने बताया कि मेले के दौरान दूर दराज से बसों में आने वाली संगत के लिए शहर के बाहर ही अस्थाई बस अड्डा बनाया जा रहा है। वहां से संगत को स्थानीय बस स्टैंड तक लाने के लिए विशेष वाहन चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रशासन की तरफ से स्थानीय बस स्टैंड से तख्त श्री केसगढ़ साहिब के रास्ते में संगत के लिए कालीन बिछाया जाएगा। यही नहीं मेले में लगने वाले लंगर के लिए लंगर कमेटियों को कूड़ेदान दिए जाएंगे ताकि वहां पर गंदगी न फैल सके। इसके साथ ही उन्होंने मेले में पहुंचने वाली संगत से भी सफाई बनाए रखने में सहयोग करने और तेज आवाज पर लाउड स्पीकर लगाकर ध्वनि प्रदूषण नहीं फैलाने की अपील की है।

 

छह दिवसीय होला मोहल्ला 25 से 27 फरवरी तक कीरतपुर साहिब में और 28 फरवरी से 2 मार्च तक श्री आनंदपुर साहिब में होगा। इसके लिए प्रशासन शिरोमणि कमेटी और सभी स्थानीय सोसायटियों की मदद से विशेष सफाई मुहिम शुरू कर रहा है। 15 फरवरी को कीरतपुर साहिब की सफाई की जाएगी। इसी तरह 17 फरवरी से श्री आनंदपुर साहिब में जिले की अलग-अलग शैक्षणिक संस्थाओं और नेहरू युवा केंद्र रोपड़ की एनएसएस ईकाई की तरफ से तीन दिवसीय कैंप लगाकर सफाई मुहिम चलाई जाएगी।

 

शहर और इलाका निवासियों को भी अपील की है कि वह अपने अपने घर और गली मोहल्ले का कूड़ा मेले दौरान बाहर न फेंके। जिससे मेले में संसार स्तर से आए श्रद्धालुओं में शहर की सफ़ाई व्यवस्था का अच्छा संदेश जाएं।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन