पाक से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों के वीजे की अवधि बढ़ाना सराहनायोग कार्य: अमरेन्द्र

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Feb, 2018 04:42 PM

hindu yatri visa increase pak

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों के वीजे की अवधि को बढ़ाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा ...

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों के वीजे की अवधि को बढ़ाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विशेष रूप से आभार जताया है। पाकिस्तान से पिछले दिनों हिंदू तीर्थ यात्री भारत में विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए आए थे। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज सुषमा स्वराज को ट्वीट करके बधाई भेजते हुए कहा कि इससे ङ्क्षहदू तीर्थ यात्रियों को भारी राहत मिली है जो पिछले कुछ दिनों से अपनी यात्रा की अवधि को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयत्न कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी केंद्रीय विदेश मंत्रालय के सामने हिंदू तीर्थ यात्रियों का मामला उठाया था तथा केंद्रीय विदेश मंत्रालय से कहा था कि वह पाकिस्तान से आए हिंदू तीर्थ यात्रियों की भावनाओं को समझे ताकि भारत दौरे के दौरान हिंदू तीर्थ यात्री देश में विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शन करने के अपने कार्यक्रम को पूरा कर सकें। 

उन्होंने कहा कि यह तीर्थ यात्री अमृतसर में रुके हुए थे तथा अपनी वीजे की अवधि बढऩे का इंतजार कर रहे थे। अब इन तीर्थ यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इन लोगों को अब भारत में रहने के लिए 15 दिनों का और समय प्रदान किया गया है। कांग्रेसी विधायक राज कुमार वेरका ने भी इस मामले को पंजाब सरकार के सामने उठाया था तथा वह भी केंद्र के सामने हिंदू तीर्थ यात्रियों की वीजा मियाद बढ़ाने के मामले को उठा रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदम से हिंदू तीर्थ यात्री एक अ‘छा संदेश लेकर वापस जाएंगे। इससे दोनों देशों के बीच में सद्भावना को और बढ़ावा मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!