बारिश ने मचाई तबाही,500 एकड़ धान डूबा

  • बारिश ने मचाई तबाही,500 एकड़ धान डूबा
You Are HerePunjab
Wednesday, September 13, 2017-2:10 PM

फरीदकोट (हाली): गांव सुक्खनवाला के खेतों के पानी की निकासी न होने कारण करीब 500 एकड़ धान पानी में डूब गया है। जानकारी के अनुसार छावनी, किलानौं व गांव चेतसिंहवाला के बारिश के पानी की निकासी गांव सुक्खनवाला की ओर होती है परंतु कुछ व्यक्तियों ने निकासी वाली जगह पर मिट्टी रखकर रोक लगा दी है, जिस कारण बारिश का पानी आगे नही जा रहा और गांव सुक्खनवाला के खेतों में जमा हो गया है।

सुक्खनवाला के निवासी बलदेव सिंह, मनदीप सिंह, जगदीप सिंह, जश्नदीप सिंह, बलदेव सिंह, किक्कर सिंह व भूपिंद्र सिंह ने डिप्टी कमिश्नर को अर्जी देकर इस मामले में तरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। फरीदकोट के कार्यकारी मैजिस्ट्रेट हरकीरत सिंह ने कहा कि गांव वासियों की शिकायत मिलने के बाद उन्होंने गांव सुक्खनवाला का दौरा किया था व उसके साथ थाना सदर फरीदकोट की पुलिस भी गई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में मंडी बोर्ड को सड़क तोड़कर खेतों में से पानी निकालने की हिदायत की गई है। दूसरी ओर मंडी बोर्ड ने पानी का निकास करवाने के लिए कोई अपेक्षित कार्रवाई नहीं की।

एस.डी.एम. गुरजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने इस मामले में सदर पुलिस को तुरंत बनती कार्रवाई करने की हिदायत की है। वहीं गांव वासियों ने कहा कि कुछ व्यक्ति अपने सियासी रसूख से खेतों का पानी आगे नहीं जाने दे रहे व प्रशासन पीड़ित लोगों की कोई सुनवाई नहीं कर रहा। पीड़ित किसानों ने देर शाम मुख्यमंत्री को भी इस मामले में लिखित शिकायत भेजकर तुरंत राहत कार्य शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर तुरंत पानी की निकासी न की गई तो प्रभावित सारी फसल खराब हो जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !