भ्रष्ट भाजपा-अकाली गठजोड़ को जनता ने पुन: ठुकराया, AAP का सफाया : अमरेन्द्र

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Oct, 2017 04:50 PM

gurdaspur bypoll

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस की अप्रत्याशित जीत तथा मतदाताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी व उसके सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की जन विरोधी नीतियों को पूरी तरह से ठुकरा देने की सराहना करते हुए कहा है कि पंजाब...

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस की अप्रत्याशित जीत तथा मतदाताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी व उसके सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की जन विरोधी नीतियों को पूरी तरह से ठुकरा देने की सराहना करते हुए कहा है कि पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जीत से पता चलता है कि लोग भ्रष्ट व अनैतिक भाजपा व अकाली दल को पसंद नहीं कर रहे हैं। 

जाखड़ 1.93 लाख के रिकार्ड अंतर से जीते
उपचुनाव के नतीजे ने सिद्ध कर दिया है कि आम आदमी पार्टी भी पंजाब की राजनीति में हाशिए पर आ गई है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताते हैं, जिन्होंने कांग्रेस को पूरा प्यार व समर्थन दिया। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ 1.93 लाख के रिकार्ड अंतर से जीते हैं। इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवार सुखबंस कौर भिंडर 1980 में 1.51 लाख मतों के अंतर से जीती थी। कैप्टन ने कहा कि जाखड़ की जीत से पंजाब में कांग्रेस सरकार की नीतियों पर भी जनता ने अपनी मोहर लगा दी है क्योंकि पिछले 6 महीनों से लगातार अकालियों द्वारा उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को नीचा दिखाने की कोशिशें की जा रही थीं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की अब पंजाब में सियासी आकांक्षाओं पर फुलस्टाप लग गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने चुनावी नतीजे से एक दिन पहले पठानकोट तथा गुरदासपुर की इकाइयों को भंग कर दिया था, उससे पता चलता था कि पार्टी नेताओं ने पहले ही अपनी हार को कबूल कर लिया था।

जनता अब देश में बदलाव चाहती है
इससे यह भी पता चलता है कि आम आदमी पार्टी जनता से पूरी तरह से कट चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण ही मतदाताओं ने भाजपा को झटका देते हुए संकेत दिए हैं कि केन्द्र को अपनी नीतियों में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया की भारी हार से पता चलता है कि जनता अब देश में बदलाव चाहती है। जनता को पता है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने 6 महीनों के दौरान बदलाव लाने के लिए अच्छे कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा व अकाली दल तथा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस सरकार के खिलाफ गलत प्रचार किया। इन पार्टियों ने विधानसभा चुनावों में जनता द्वारा दिए गए फतवे का भी सम्मान नहीं किया तथा अल्पकाल में ही कांग्रेस सरकार पर सियासी प्रहार शुरू कर दिए थे, जिसे जनता ने पसंद नहीं किया। क्योंकि जनता भी चाहती थी कि कांग्रेस सरकार को स्थिर होने के लिए समय दिया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!