गुरदासपुर उपचुनाव में किसानों को गुमराह कर रही है कांग्रेस : मजीठिया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Sep, 2017 09:33 AM

gurdaspur by election

शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह गुरदासपुर उपचुनाव में किसानों को गुमराह करने में लगी हुई है जबकि वह अपने चुनावी

अमृतसर (पुरी): शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह गुरदासपुर उपचुनाव में किसानों को गुमराह करने में लगी हुई है जबकि वह अपने चुनावी वायदों पर खरी नहीं उतरी। उन्होंने न तो किसानों के कर्जे माफ किए हैं, न मुआवजा व नौकरी दी गई है, बल्कि उन पर नए कनैक्शन लेने पर आर.डी.एफ. फीस 2 प्रतिशत बढ़ा दी है, जिसकी मार भी किसानों पर ही पडऩी है। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री और शिअद (ब) के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि जो भी शिरोमणि अकाली दल की ओर से चुनावी वायदे किए गए थे, उनको पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पूरी तरह लागू किया जबकि कांग्रेस अपने एक-एक चुनावी वायदे से भाग रही है। उन्होंने विधानसभा हलका राजासांसी के उन किसानों को भी पेश किया, जिनकी करीब 300 एकड़ गेहूं जलकर राख हो गई थी परन्तु अभी तक न तो सरकार द्वारा और न ही नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से जो अपनी जेब से पैसे देने का ऐलान किया था, से एक पैसा तक मिला है। कांग्रेस सरकार विकास, लोक भलाई स्कीमों और किसानी आत्महत्याओं के मुद्दे प्रति गंभीर होने की जगह धोखाधड़ी, दोगलेपन और जुमलेबाजी व दोहरे मापदंडों वाली राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि वह सिद्धू से किए ऐलान मुताबिक मुआवजा 24 लाख निकलवा कर रहेंगे। किसानों ने कहा कि उन्होंने सिद्धू और सरकार तक पहुंचने की कई बार कोशिश की परन्तु उनकी किसी ने बात नहीं सुनी।कांग्रेस का कर्ज को लेकर कुर्की खत्म करने का ऐलान भी झूठा साबित हुआ है। 4 महीने बीत जाने पर भी किसानों को गेहूं की अदायगी नहीं की गई, न ही 800 करोड़ आढ़तियों का और न ही लेबर और ट्रांसपोर्टिंग की अदायगी की गई है, न ही गन्ने का 100 करोड़ रुपए बकाया दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार वायदे पर पूरी न उतरी तो अकाली दल सरकार के विरुद्ध लोगों को लामबंद करने के लिए लोक लहर पैदा करेगा। इस मौके पर जत्थेदार गुलजार सिंह रणीके, वीर सिंह लोपोके, बौनी अमरपाल सिंह अजनाला, हरमीत सिंह संधू, विरसा सिंह वल्टोहा, डा. दलबीर सिंह वेरका, मलकीत सिंह ए.आर., तलबीर सिंह गिल, मेजर शिवि, नरिन्द्र बहल, राणा लोपोके, संदीप सिंह ए.आर. और प्रो. सरचांद सिंह आदि मौजूद थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!