तेल चोरी करने आए गैंग पर गार्ड ने चलाई गोली, 1 घायल

  • तेल चोरी करने आए गैंग पर गार्ड ने चलाई गोली, 1 घायल
You Are HereBathinda
Tuesday, October 24, 2017-4:48 AM

बठिंडा(विजय): तेल चोर गैंग ने गांव फूसमंडी में भारत पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन के ऑयल डिपो में तेल चोरी करने की कोशिश की जिसे वहां पर तैनात सुरक्षा गार्डों ने ललकारा तो तेल चोर गैंग ने सुरक्षा गार्डों पर पत्थराव शुरू कर दिया जवाब में सुरक्षा गार्ड ने 2 राऊंड फायरिंग की जिससे 1 व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया जिसे निजी अस्पताल में उपचार हेतु दाखिल करवाया गया। 

घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची जिसमें कोटफत्ता पुलिस व जी.आर.पी. पुलिस भी शामिल थी। कोटफत्ता पुलिस के एस.एच.ओ. राजिंद्रपाल सिंह, डी.एस.पी. देहाती गोपाल सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंचे जी.आर.पी. जगदीश सिंह ने बताया कि पुलिस को अपनी शिकायत में ऑयल डिपो पर तैनात सुरक्षा कर्मी गुरदीप सिंह ने कहा कि सोमवार बी.पी.सी.एल. ऑयल डिपो पर तेल का टैंकर आया था। 

सोमवार को वह अपने साथी रमनदीप, मलकीत सिंह, भोला सिंह के साथ ड्यूटी पर था। अचानक 11.30 बजे 50-60 व्यक्ति तेल वाली पाइप से चोरी करने लगे। चोरी के बारे में पता चलते उनकी तरफ से तेल चोरी करने वाले लोगों को रोका परंतु उक्त लोगों ने उन पर पत्थर मारने शुरू कर दिए। उन्होंने अपने बचाव में अपनी बंदूक से 2 फायर किए जिस कारण तेल चोरी करने वाले व्यक्ति को सिर की एक तरफ गोली लगी है जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में उपचारधीन है। 

पुलिस के संरक्षण में चल रहा है तेल चोरी का काम:जब से तेल डिपो बना है तभी से वहां तेल चोरी की घटनाएं आम हैं व अब तक सैंकड़ों मामले भी दर्ज हो चुके हैं। रेलवे पुलिस में तैनात होमगार्ड जगतार सिंह व सुखदेव सिंह लंबे समय से वहीं पर ड्यूटी पर हैं और उन्हें बदलने की किसी में हिम्मत भी नहीं क्योंकि उनकी पहुंच ऊपर तक है जबकि वहां के इंचार्ज हवलदार अवतार सिंह कुछ महीने पहले ही वहां के प्रभारी बने हैं। भारत पैट्रोलियम के पास निजी सुरक्षा गार्ड भी बड़ी संख्या में हैं। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी: इस संबंध में थाना जी.आर.पी. प्रभारी हरजिंद्र सिंह कुछ भी कहने को तैयार नहीं। यहां तक कि रात 9 बजे तक रेलवे पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया। थाना प्रभारी का कहना है यह क्रॉस केस है, अभी तक दोनों में से कोई भी बयान देने को नहीं आया जबकि गनमैन अपनी राइफल के साथ फरार है। जल्द ही उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। बी.पी.सी.एल. अधिकारियों ने गनमैन को मंगलवार पेश करने का आश्वासन भी दिया है जबकि गोली लगे आरोपी की हालत नाजुक होने के कारण वह बयान देने के काबिल नहीं है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!