मामूली वेतन देकर अध्यापकों का शोषण करने में लगी सरकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jul, 2017 12:39 PM

government engaged in the exploitation of teachers by giving slight salaries

लम्बे अरसे से अपनी सेवाएं रैगुलर करने के लिए संघर्षरत 5178 मास्टर काडर यूनियन द्वारा आज जिला प्रधान विपन सनियाल के नेतृत्व में जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स के समक्ष पंजाब सरकार के खिलाफ अर्थी फूंक प्रदर्शन किया गया।

होशियारपुर (जैन): लम्बे अरसे से अपनी सेवाएं रैगुलर करने के लिए संघर्षरत 5178 मास्टर काडर यूनियन द्वारा आज जिला प्रधान विपन सनियाल के नेतृत्व में जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स के समक्ष पंजाब सरकार के खिलाफ अर्थी फूंक प्रदर्शन किया गया। 

इस मौके वक्ताओं ने रोषपूर्वक कहा कि पंजाब में 5178 अध्यापक पिछले 3 साल से मात्र 6 हजार रुपए मासिक वेतन लेकर सेवाएं निभा रहे हैं जोकि अध्यापक वर्ग का सरेआम आॢथक व मानसिक शोषण है। नवम्बर 2014 में सरकार ने हमें 3 साल के लिए ठेके पर रखा था।

नियुक्ति पत्र की शर्तों के मुताबिक 3 साल पूरे होने पर हमें पक्का किया जाना था लेकिन बड़े खेद की बात है कि सरकार ने अभी तक नोटीफिकेशन जारी नहीं किया। हालांकि समय-समय पर मंत्रियों, उच्च प्रशासनिक अधिकारियों व शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठकों में आश्वासन दिए जाते रहे हैं लेकिन आज तक इसकी पूॢत नहीं हुई। इस मौके घोषणा की गई कि 30 जुलाई को डी.टी.एफ. की दीनानगर रैली में भारी तादाद में इस वर्ग के अध्यापक शामिल होंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!