सरकार, विधायक व चेयरमैन बदले,नहीं बदली सब्जी मंडी की किस्मत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jul, 2017 09:56 AM

government  legislator and chairman changed  luck not changed vegetable market

सरकार बदली, विधायक बदला, चेयरमैन भी बदला, मार्कीट कमेटी का सैक्रेटरी भी बदला परंतु सब्जी मंडी गुरदासपुर की किस्मत नहीं बदली।

गुरदासपुर(विनोद): सरकार बदली, विधायक बदला, चेयरमैन भी बदला, मार्कीट कमेटी का सैक्रेटरी भी बदला परंतु सब्जी मंडी गुरदासपुर की किस्मत नहीं बदली। सब्जी मंडी में सब्जी व फ्रूट आढ़तियों के साथ-साथ सब्जी मंडी में आने वाले दुकानदार तथा लोग सब्जी मंडी परिसर में नारकीय जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि जो हालत इस समय सब्जी मंडी की है, उससे स्पष्ट होता है कि इसका कोई वारिस नहीं है। इस सब्जी मंडी को संबंधित मार्कीट कमेटी ने भी अपनी आय का साधन बनाया हुआ है।

कभी समय था कि गुरदासपुर की सब्जी मंडी की सुंदरता की लोग उदाहरण देते थे। बहुत ही साफ-सुथरी यह सब्जी मंडी लोगों के आकर्षण का केन्द्र हुआ करती थी, परंतु धीरे-धीरे इस सब्जी मंडी की हालत यह हो गई है कि यहां बरसात के दिनों में चारों तरफ बदबू फैली मिलती है। सभी सड़कें टूटी हुई हैं। बरसात होने पर इस सब्जी मंडी को जाने वाली सड़क टूटी होने के कारण वहां पानी खड़ा हो जाता है। लोगों को वाहनों पर तो क्या पैदल भी इस सब्जी मंडी में पहुंचना असम्भव हो जाता है। 

यही कारण है कि केवल दुकानदार ही इस सब्जी मंडी में आते हैं जबकि किसानों को तो अपनी कृषि पैदावार लेकर आना उनकी मजबूरी है। यदि कोई सब्जी एक दिन न बिके तो उसका मोल आधा रह जाता है। इस सब्जी मंडी में पानी का निकासी न होने कारण सड़कों पर 12 माह पानी खड़ा रहता है जो हर समय बदबू मारता रहता है। इसी तरह मामूली सी बरसात से ही सड़कों पर इतना कीचड़ हो जाता है कि पैदल चलना तक कठिन हो जाता है। बरसात होने पर एक कदम भी चलना इस सब्जी मंडी में मुश्किल हो जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!