अनधिकृत कालोनियों विरुद्ध अब सख्ती करेगा 'ग्लाडा'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 09:51 AM

glad now against unauthorized colonies

मोगा व फिरोजपुर जिलों में सरकारी नियमों की कथित तौर पर सरेआम अवहेलना करके अवैध कालोनियों तथा इमारतों के निमार्ण विरुद्ध अब विभाग ग्लाडा ने सख्ती करनी शुरू कर दी है।

मोगा (पवन ग्रोवर): मोगा व फिरोजपुर जिलों में सरकारी नियमों की कथित तौर पर सरेआम अवहेलना करके अवैध कालोनियों तथा इमारतों के निमार्ण विरुद्ध अब विभाग ग्लाडा ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि ग्रेटर लुधियाना एरिया डिवैल्पमैंट अथारिटी ग्लाडा को यह पता चला था कि मालवा के इन दोनों जिलों में अनधिकृत कालोनियों तथा इमारतों के निर्माण के चलते कुछ बिल्डर व अन्य लोग मालामाल हो रहे हैं। विभाग ने इस मामले पर फौरी तौर पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माणों को रोकने के लिए नई टीम का गठन किया है।

सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी तथा ग्लाडा के प्रशासक परमिंद्र सिंह गिल ने टीम की कमान एस.डी.ओ. सूरज मनचंदा को सौंपते उनके साथ शशि भूषण तथा गुरप्रीत सिंह जे.ई. को भी टीम में शामिल किया है। गिल ने कहा कि रैगुलेटरी अधिकारी हरप्रीत सिंह सेखों के निर्देशानुसार आने वाले दिनों में टीम ने अनधिकृत कालोनियों विरुद्ध कार्रवाई करने की ठोस रणनीति बना ली है।

नई रजिस्ट्रियों पर लगाई रोक
विभाग ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित पत्र भेजकर नई रजिस्ट्रियां करने पर रोक लगा दी है ताकि आए दिन निर्माण की जा रहीं अवैध कालोनियों पर रोक लग सके। विभाग के अधिकारी सूरज मनचंदा ने लोगों से अपील की कि वे आसान किस्तों के लालच में गैर-कानूनी कालोनियों में प्लाट न खरीदें क्योंकि इससे भविष्य में दुविधा खड़ी हो सकती है। वे इस मामले में प्रशासन का सहयोग करें। 

अनधिकृत कालोनियों पर चलेगा बुल्डोजर : गिल
सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी तथा ग्लाडा के प्रशासक परमिंद्र सिंह गिल ने ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत करते कहा कि मोगा तथा फिरोजपुर जिलों में अनधिकृत कालोनियों पर सख्ती की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गैर-कानूनी कालोनियों पर बुल्डोजर चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनधिकृत कालोनियों के निर्माण को गिराने के लिए तैयारी कर ली गई है तथा जल्द ही इस पर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!