टारगेट किलिंग केस में गिरफ्तार गैंगस्टर शेरा को नाभा जेल में लाया गया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jan, 2018 03:02 AM

gangster sherra arrested in target killing case was brought to nabha jail

पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्याओं और टारगेट किलिंग मामले में नामजद करके गिरफ्तार किए गए खतरनाक गैंगस्टर शमशेर सिंह उर्फ शेरा पुत्र लखवीर सिंह को आज शाम भारी सुरक्षा प्रबंधों में नाभा जेल लाया गया। 8 दिन पहले ब्रिटिश नागरिक जगतार सिंह उर्फ जग्गी जौहल...

नाभा(जैन): पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्याओं और टारगेट किलिंग मामले में नामजद करके गिरफ्तार किए गए खतरनाक गैंगस्टर शमशेर सिंह उर्फ शेरा पुत्र लखवीर सिंह को मंगलवार शाम भारी सुरक्षा प्रबंधों में नाभा जेल लाया गया। 8 दिन पहले ब्रिटिश नागरिक जगतार सिंह उर्फ जग्गी जौहल को पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद यहां लाया गया था। 

उल्लेखनीय है कि हिंदू नेताओं की हो रही हत्याओं के बाद डायरैक्टर जनरल पंजाब पुलिस सुरेश अरोड़ा ने खुद उच्च स्तरीय जांच करके 2 माह पहले टारगेट किलिंग मामले की साजिश का पर्दाफाश किया था। खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख हरमिंदर सिंह मिंटू (जो यहां लंबा समय जेल में रहा और जेल ब्रेककांड दौरान 27 नवम्बर 2016 को फरार हो गया था) से पुलिस ने कई राज उगलवाए थे। समझा जाता है कि हत्याओं की साजिश चाहे विदेशों में रची गई थी परन्तु इसकी स्क्रिप्ट नाभा जेल में ही लिखी गई थी। अब इन मामलों की जांच नैशनल जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) की तरफ से की जा रही है, जिस संबंधी मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने केंद्रीय सरकार के पास सिफारिश की थी। 

सूत्रों के अनुसार शेरा और मिंटू के आपस में संबंध रहे हैं। मिंटू इस समय केंद्रीय जेल पटियाला में बंद है। धर्मेंद्र गुगनी गैंगस्टर भी नाभा जेल में ही रहा है। यहां जेल का जैमर 4-जी मोबाइल अनुसार अप टू डेट नहीं है, जिस कारण मोबाइलों का प्रयोग होता रहा है और आतंकवादियों/ गैंगस्टरों का विदेशों यू.के., कनाडा और इटली आदि में नैटवर्क चलता रहा है। गैंगस्टरों और आतंकवादियों को यहां बंद करने के साथ जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है परन्तु जेल वार्डनों की अभी भी कमी है। जेल में से बाहर पेशियों पर लेकर जाने के समय गैंगस्टरों के वाहनों के साथ पायलट/एस्कॉर्ट वाहन चलते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!