गैंगस्टर घुग्गा और शराब तस्कर लक्की ग्रुप के 11 सदस्य गिरफ्तार

Edited By Updated: 23 May, 2017 02:57 PM

बड़ी हैबोवाल में वर्चस्व कायम करने के लिए एक-दूसरे पर हमला करने की फिराक में गैंगस्टर घुग्गा ग्रुप और शराब तस्कर लक्की गु्रप को

लुधियाना(ऋषि): बड़ी हैबोवाल में वर्चस्व कायम करने के लिए एक-दूसरे पर हमला करने की फिराक में गैंगस्टर घुग्गा ग्रुप और शराब तस्कर लक्की गु्रप को कमिश्नरेट पुलिस को एक तरफ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को इनके पास से 2 अवैध रिवाल्वर, 70 पेटियां अवैध शराब और जाली नंबर प्लेट लगी 3 कारें बरामद हुई हैं। इस बात का खुलासा सी.पी. आर.एन. ढोके, डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह ने सोमवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान किया। उन्होंने बताया कि एस.टी.यू., सी.आई.ए. वन और एंटी नार्कोटिक सैल की पुलिस ने ज्वाइंट आप्रेशन कर घुग्गा गु्रप के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर थाना हैबोवाल और लक्की ग्रुप के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर थाना डिवीजन नं. 4 में केस दर्ज किया गया है। घुग्गा गु्रप का एक सदस्य फरार है। पकड़े गए सभी 11 बदमाशों को अदालत में पेश कर रिमांड पर गहनता से पूछताछ की जा रही है जबकि फरार एक बदमाश की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं।   

पकड़े गए घुग्गा गु्रप के सदस्य व बरामद सामान
विजय कुमार उर्फ घुग्गा निवासी ओम पार्क, हैबोवाल, शिवा भट्टी निवासी दरेसी, विशाल निवासी धांधर रोड, सुखविंद्र सिंह निवासी हैबोवाल कलां, दीपक कुमार (फरार)। इनसे .32 बोर 2 रिवाल्वर, .32 बोर 8 जिंदा कारतूस, कृपाण व दात, बेसबॉल बरामद किया गया है।

पकड़े गए लक्की ग्रुप के  सदस्यों का विवरण
लखविन्द्र सिंह निवासी हैबोवाल, अमन निवासी हैबोवाल, गुरविन्द्र सिंह निवासी हैबोवाल, सन्नी धीर निवासी न्यू चंदर नगर, दीपक निवासी छोटी हैबोवाल, रूप सिंह निवासी हरियाणा, परमजीत सिंह निवासी हरियाणा। 70 पेटियां अवैध शराब, ओपटरा कार, आई-20 कार, ओपन जीप, कृपाणें व बेसबॉल। 

गैंगस्टरों के खिलाफ  दर्ज 14 मामले 
ए.सी.पी. क्राइम मङ्क्षनद्र बेदी के अनुसार घुग्गा गु्रप के गैंगस्टरों के खिलाफ पहले 14 मामले दर्ज हैं। कई मामले में पकड़े गए आरोपी पी.ओ. भी हैं। घुग्गा के खिलाफ हत्या प्रयास, मारपीट, अगवा और आर्म्ज एक्ट के थाना डिवीजन नं. 4 और हैबोवाल में 6 और शिवा के खिलाफ थाना दरेसी में झगड़े, आम्र्ज एक्ट के 7 और विशाल के खलाफ थाना सलेम टाबरी में हत्या प्रयास का मामला दर्ज है। 

35 हजार में लाए रिवाल्वर
एस.टी.यू. प्रभारी इंस्पैक्टर प्रेम सिंह के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि घुग्गा गु्रप मेरठ से 35 हजार रुपए का एक अवैध रिवाल्वर खरीदकर लाए थे। जबकि एक इनके पास लाइसैंसी है। इस गु्रप की तरफ से सुपारी लेकर गैरकानूनी काम और अवैध वसूली के लिए हथियारों का प्रयोग किया जाता था। अब तक इनकी तरफ से कितने भोले-भाले लोगों को तंग-परेशान किया जा चुका है, उसकी जांच की जा रही है।

बाहरी इलाकों से लाकर बेचते थे शराब
ए.सी.पी. क्राइम बेदी के अनुसार लक्की गु्रप की तरफ से काफी समय से बाहरी इलाकों से शराब लाकर बड़े स्तर पर बेची जा रही थी। अवैध शराब के कारोबार के लिए बाऊंसर भी रखे हुए थे। इन्हीं का प्रयोग लोगों की जगह पर कब्जा करने के लिए किया जाता था। तस्कर ने घर के आसपास कैमरे लगा रखे थे ताकि पुलिस रेड का पहले ही पता चल सके। बरामद कारों पर जाली नंबर प्लेट लगाकर शराब की सप्लाई करते थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!