प्रोडक्शन वारंट पर फिरोजपुर जेल से लाए गए गैंगस्टर अमना और गुरप्रीत गोपी

  • प्रोडक्शन वारंट पर फिरोजपुर जेल से लाए गए गैंगस्टर अमना और गुरप्रीत गोपी
You Are HerePunjab
Saturday, September 02, 2017-10:10 AM

कपूरथला(भूषण): प्रदेश में आंतकी गतिविधियों को फिर से जीवित करने की साजिश के मामले में जुलाई माह  में कपूरथला सुल्तानपुर लोधी मार्ग पर गांव भाणोलंगा में गिरफ्तार किए गए आतंकी अवतार सिंह से हुई पूछताछ के दौरान हुए खुलासों के बाद कई खतरनाक वारदातों में शामिल रहे 2 प्रमुख गैंगस्टरों को कपूरथला पुलिस ने फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। 

गिरफ्तार गैंगस्टरों को अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। गौरतलब है कि जुलाई महीने में खुफिया तंत्र की सूचना पर प्रदेश में आतंकी वारदातों को फिर से जीवित करने व साजिश रचने की लगातार मिल रही सूचनाओं के आधार पर कपूरथला पुलिस ने फिरोजपुर पुलिस की मदद से संयुक्त तौर पर एक बड़ा ऑप्रेशन चलाते हुए गांव भाणोलंगा से अवतार सिंह नामक आतंकी को गिरफ्तार किया था जिसने फिरोजपुर क्षेत्र के 2 प्रमुख गैंगस्टरों गुरप्रीत सिंह गोपी तथा अशोक अमना निवासी गांव कोहाला के संपर्क अपने साथ होने तथा उनके क्षेत्र में आने संबंधी कई अहम खुलासे किए थे। 

गांव जवाहरके में कत्ल के साथ-साथ दहशत फैलाने की तैयार की थी साजिश

जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ था कि गुरप्रीत गोपी तथा अशोक अमना ने गांव जहवारके में एक कत्ल की वारदात को अंजाम देने तथा प्रदेश में दहशत फैलाने की साजिश तैयार की थी जिसको लेकर पंजाब पुलिस की विभिन्न टीमें दोनों गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने मे जुट गई थीं।

गत दिनों फिरोजपुर पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर गुरप्रीत सिंह गोपी तथा अशोक अमना को गिरफ्तार कर लिया था जो आजकल फिरोजपुर जेल में बंद थे। इसी दौरान कपूरथला पुलिस ने अदालत से प्रोडक्शन वारंट हासिल करते हुए डी.एस.पी. सब-डिवीजन गुरमीत सिंह के नेतृत्व में गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी तथा अशोक अमना को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को डी.एस.पी. सब-डिवीजन के नेतृत्व में दोनों गैंगस्टरों को कड़ी सुरक्षा में अदालत में पेश किया गया जिन्हें अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 


रईया गोली कांड को लेकर पुलिस ने किए थे कड़े सुरक्षा प्रबंध

शुक्रवार को केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर से पेशी के लिए जा रहे एक खतरनाक अपराधी को जिला अमृतसर के कस्बा रईया में एक ए.एस.आई. को गोली मारकर छुड़ाने के मामले से हरकत में आई कपूरथला पुलिस ने जहां फिरोजपुर से लाए गए गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी तथा अशोक अमना को भारी पुलिस टीम की मौजूदगी में अदालत में पेश किया, वहीं इसकी किसी को भनक नहीं लगने दी तथा दोनों गैंगस्टरों को कड़ी सुरक्षा के बीच फिर से सी.आई.ए. स्टाफ लाया गया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!