होटल में जुआ खेलने आते थे लुधियाना, जालंधर व कपूरथला के जुआरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 01:54 AM

gamblers used to come to ludhiana jalandhar and kapurthala

फिरोजपुर रोड पर स्थित एक फाइव स्टार होटल में लुधियाना, जालंधर व कपूरथला से आकर जुआ...

लुधियाना(ऋषि): फिरोजपुर रोड पर स्थित एक फाइव स्टार होटल में लुधियाना, जालंधर व कपूरथला से आकर जुआ खेलने वालों का कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने होटल की 8वीं मंजिल पर बने कमरा नंबर 833 में बुधवार रात 11.30 बजे रेड कर 33 जुआरी गिरफ्तार किए हैं। 
PunjabKesariपुलिस ने उनके पास से जुए के 34 लाख कैश, 40 मोबाइल फोन, 3 लग्जरी गाडिय़ां बरामद कर थाना सराभा नगर में धोखाधड़ी, गैम्बङ्क्षलग एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने होटल के मालिक, मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को भी नामजद किया है। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर आर.एन. ढोके व डी.सी.पी. क्राइम गगनअजीत ने पत्रकार सम्मेलन दौरान दी। उन्होंने बताया कि पुलिस को काफी समय से शिकायत आ रही थी कि शहर के उक्त होटल में बेखौफ होकर जुए का खेल चल रहा है। जुआ खेलने पंजाब के विभिन्न शहरों से बड़े-बड़े कारोबारी, बिजनैसमैन आते हैं। इतना ही नहीं उन्हें पुलिस रेड न होने का आश्वासन तक दिया जाता है। इस पर पुलिस ने बुधवार रात सूचना के आधार पर ए.डी.सी.पी. सुरिंदर लांबा की सुपरविजन में टीम भेजकर रेड कर सभी को मौके से दबोच लिया। 

पकड़े गए जुआरियों के नाम इस प्रकार हैं
अभिषेक गुप्ता निवासी कपूरथला, तेजवीर सिंह निवासी माडल टाऊन, सन्नी कुमार निवासी शिवपुरी, संदीप शर्मा निवासी जालंधर, अमन निवासी जालंधर, दीपक कुमार निवासी न्यू शिवपुरी, गुरप्रीत सिंह निवासी डिवीजन नं. 3, हरप्रीत सिंह निवासी खुड्ड मोहल्ला, सतवीर सिंह निवासी धर्मपुरा, राज कुमार निवासी सैक्टर-32, अनमोल सोनी निवासी जोशी नगर है बोवाल, विवेक महाजन निवासी जालंधर, प्रवीण सिंह निवासी फतेहगंज, हरवरिंदपाल सिंह निवासी जालंधर, सुनील कुमार निवासी प्रेम नगर, बलदेव कृष्ण निवासी फतेह गंज, अशोक कुमार निवासी सलेम टाबरी, सुच्चा सिंह निवासी जालंधर, जसविंद्र सिंह निवासी विश्वकर्मा कालोनी, दीक्षित महीन निवासी कालेज रोड, संदीप कुमार निवासी जालंधर, चंचल सिंह निवासी फील्डगंज, अंकुश वर्मा निवासी शिवपुरी, गुरमीत सिंह निवासी बाबा थान सिंह चौक, अनिल कुमार निवासी शिवपुरी रोड, बलजीत सिंह निवासी माडल टाऊन, दीपक कुमार निवासी शिवपुरी, सतीश कुमार निवासी जमालपुर कालोनी, सर्बजीत सिंह निवासी कपूरथला, अजय वर्मा निवासी हरबंस नगर व परमिंद्र सिंह निवासी नीची मंगली। 

होटल मैनेजर को सी.पी. ऑफिस से किया गिरफ्तार 
ए.डी.सी.पी. लांबा के अनुसार देर रात रेड होने के बाद होटल का मैनेजर अरिंदर चक्रवती फरार हो गया। वह सुबह सी.पी. ऑफिस पहुंच गया। पता चलते ही पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी डाल दी। अदालत में पेश करने के बाद पुलिस ने जुआ खेलते पकड़े गए 9 जुआरियों का 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

पुलिस ने रिकवर की मात्र 3 कारें 
शहर के इतने बड़े होटल में जुआ खेलने आए जुआरियों के पास से पुलिस को मात्र 3 कारें ही रिकवर हुई हैं। जो जांच का विषय है कि आखिर अन्य जुआरी होटल में कैसे पहुंचे। अगर वे अपनी कारों में आए थे तो पुलिस ने उनकी कारें रिकवर क्यों नहीं की। इस बात का खुलासा पुलिस जांच के बाद होगा। 

2 लोगों को पहुंचाया अस्पताल 
पुलिस के अनुसार देर रात रेड होने पर 2 जुआरियों की हालत बिगड़ गई जिन्हें तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया और आज सुबह उनकी गिरफ्तारी डाली गई। 

शहर में वायरल हुई वीडियो 
पुलिस की तरफ से होटल में रेड होने की बनाई गई वीडियो शहर में वायरल हो गई और चंद घंटों में हर किसी के मोबाइल फोन में पहुंच गई। आज सारा दिन शहर में हर किसी की जुबान पर इसी रेड की चर्चा थी। 

सी.आई.ए. के बाहर लगा बचाने वालों का तांता
रेड में पकड़े गए सभी जुआरी हाई-प्रोफाइल घरों से हैं। रेड के बाद जहां एक तरफ पंजाब भर के बुकीज, जुआरियों में हड़कंप मच गया, वहीं देर रात से ही सी.आई.ए. के बाहर उन्हें बचाने वालों का तांता लग गया। लेकिन पुलिस के आगे किसी की नहीं चली। राजनीति चमकाने पहुंचे नेताओं के हाथ भी कुछ नहीं लगा। 

सिक्योरिटी गार्ड के पास होता था मोबाइल नंबर नोट 
सी.पी. के अनुसार जुआ खेलने से पहले जब जुआरी होटल में दाखिल होने लगते थे तो हर रोज ड्यूटी पर खड़े सिक्योरिटी गार्ड को अपना मोबाइल नंबर नोट करवाया जाता था। इसके बदले में पुलिस रेड होने की सूचना देने की सर्विस ली जाती थी ताकि पुलिस के नीचे से ऊपर पहुंचने तक सब इधर-उधर हो सकें। इस सॢवस के बदले में हर रोज सिक्योरिटी गार्ड को वापसी पर मुंहमांगा ईनाम दिया जाता था। 

ग्राहकों को नहीं पता होता था कमरा नंबर 
पुलिस के अनुसार होटल के कमरे में हर कोई नहीं जा सकता था। हर रोज जुआ खिलाने वालों की तरफ से एक कोड दिया जाता था। इस कोड को होटल की रिसैप्शन पर बताने के बाद होटल स्टाफ ग्राहक को कमरे तक छोड़ कर आता था। जुआ खेलने आने वाले को भी होटल का कमरा नंबर पहले नहीं पता होता था।

विगत दिनों हुई लड़ाई की चर्चा
सूत्रों के अनुसार होटल में कई वर्षों से जुआ चल रहा था लेकिन आज तक पुलिस को कभी पता नहीं चल सका। विगत दिनों होटल के कमरे में जुआ जीतने के बाद एक युवक की अन्य जुआरियों के साथ किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई। इस बात की शहर में चर्चा थी कि उसी की तरफ से इस बारे में पुलिस के उज्जाधिकारियों को जानकारी दी गई।

स्पैशल कमरे का किराया 10 से 15 हजार 
ए.डी.सी.पी. लांबा के अनुसार होटल में जुआ खेलने के लिए स्पैशल कमरे बनाए हुए थे। जहां एक दिन का किराया 10 से 15 हजार रुपए वसूला जाता था। एक कमरे में 30 से 40 लोग एक साथ बैठते थे। 

स्पैशल कार्ड से खुलता लिफ्ट का दरवाजा 
होटल में सुरक्षा के इस कदर प्रबंध हैं कि होटल की 5वीं मंजिल तक तो हर कोई जा सकता है लेकिन उससे ऊपर सिर्फ वही व्यक्ति जा सकता है जिसके पास स्पैशल कार्ड है। यह कार्ड रूम किराए पर लेने वालों को ही दिया जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!