अब नाके पर पुलिस कर्मियों के हाथ में होगा गैंगस्टरों का पूरा डाटा: रोहित चौधरी

Edited By Updated: 28 Apr, 2017 11:28 PM

full data of gangsters will be in the hands of police personnel on the nose

लॉ एंड ऑर्डर का चार्ज संभालने के बाद ए.डी.जी.पी. रोहित चौधरी की तरफ से ...

लुधियाना(महेश/ ऋषि): लॉ एंड ऑर्डर का चार्ज संभालने के बाद ए.डी.जी.पी. रोहित चौधरी की तरफ से पंजाब भर में ऑफिसरों के साथ बैठकें की जा रही हैं। इसी के चलते आज लुधियाना रेंज के अधिकारियों के साथ उन्होंने मीटिंग की जिसमें पुलिस कमिश्रर आर.एन. टोके, डी.सी.पी. धु्रमन निंबले, डी.आई.जी. युरिन्द्र सिंह हेयर, ए.डी.सी.पी. संदीप शर्मा मौजूद थे। 


पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि क्राइम कंट्रोल करने के मकसद से आज लुधियाना में दौरा कर ऑफिसरों से मीटिंग की गई है। पुलिस विभाग की कार्यशैली को सुधारने के लिए पनिशमैंट और रिवार्ड सिस्टम शुरू किया जा रहा है। अब अगर कोई मुलाजिम या अधिकारी गलती करेगा तो उसे मौके पर ही सजा दे दी जाएगी और अच्छा काम करने वाले को मौके पर ईनाम दिया जाएगा।  इसी के साथ अब ऊपर से लेकर नीचे तक हर मुलाजिम के पास  गैंगस्टरों का पूरा डाटा होगा। रात को नाके पर ड्यूटी कर रहे मुलाजिमों के पास भी पूरी जानकारी होगी ताकि अगर उन्हें सड़क पर कोई संदिग्ध दिखे तो वह उसे तुरंत  पकड़ सकें। रात के नाकों और  पैट्रोङ्क्षलग की चैकिंग जी.ओ. रैंक का अधिकारी खुद करेगा।


पूरे पंजाब में होगी मंडे परेड
ए.डी.जी.पी. चौधरी के अनुसार पुलिस विभाग में हर सोमवार को मंडे परेड होगी। जिसे पूरे पंजाब में लागू किया गया है। 


लेंगे हर महीने का रिपोर्ट कार्ड
चौधरी द्वारा प्रत्येक महीने के अंत में शहर में होने वाले क्राइम, हल हुए क्राइम के साथ-साथ पुलिस की तरफ से किए गए अच्छे और गलत कामों का रिपोर्ट कार्ड लिया जाएगा। इसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

 

सड़क जाम करने पर होगी एफ.आई.आर.
पुलिस कमिश्नर आर.एन. टोके के अनुसार अब सड़क जाम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ तुरंत एफ.आई.आर. की जाएगी। उन्होंने बताया कि धरना प्रदर्शन के लिए उच्चाधिकारियों के साथ बैठकर कर जगह तय की जाएगी। इसके बाद वहीं पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!