फिर दागदार हुई खाकीः केस दर्ज करने की धमकी लगा लाखों ऐंठे, मामला दर्ज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 07:48 AM

fraud case by the police officers

केस दर्ज करने की धमकी देकर लाखों रुपए ले जाने के मामले में थाना मेहता की पुलिस ने इंस्पैक्टर विजय कुमार व सब-इंस्पैक्टर सुरिन्द्र सिंह के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

अमृतसर (संजीव): केस दर्ज करने की धमकी देकर लाखों रुपए ले जाने के मामले में थाना मेहता की पुलिस ने इंस्पैक्टर विजय कुमार व सब-इंस्पैक्टर सुरिन्द्र सिंह के विरुद्ध केस दर्ज किया है। एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह के निर्देशों पर हुई कार्रवाई में पुलिस की विभिन्न टीमें फरार हो चुके  आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापामारी कर रही हैं।

दोनों पुलिस अधिकारी गांव माकोवाल के रहने वाले अमरबीर सिंह व सेना में भर्ती हुए कुछ युवकों को डरा-धमका कर ब्लैकमेल कर रहे थे। अब तक दोनों पुलिस कर्मचारी पीड़ितों से करीब 55 लाख रुपए की राशि ले चुके थे। जब इस बारे में पुलिस अधिकारियों को पता चला तो एस.एस.पी. देहाती ने मामले की गहनता से जांच करवा दोनों आरोपी पुलिस वालों के विरुद्ध केस दर्ज करवा दिया।

क्या था मामला
गांव माकोवाल का रहने वाला अमरजीत सिंह सेना की भर्ती परीक्षा के लिए एकैडमी खोल कर तैयारी करवाता था, जिसमें शारीरिक तैयारी के साथ-साथ उनके दस्तावेजों व लिखित परीक्षा की तैयारी करवाई जाती थी। थाना मेहता में ही इंचार्ज के पद पर तैनात रहे इंस्पैक्टर विजय कुमार ने 21 मार्च 2017 को पुलिस पार्टी भेज अमरबीर सिंह को पकड़ थाने लाने के निर्देश दिए, जिसके उपरांत पुलिस अमरबीर को एक प्राइवेट कार में घुमाने के उपरांत उसे इंस्पैक्टर विजय कुमार के पास ले आई जहां उसे पूरी तरह नग्र कर उसकी वीडियो बनाई गई और उसे यह कह कर धमकाया गया कि अब उसके परिवार व ससुराल वालों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

अमरबीर ने पुलिस की धमकियों के आगे घुटने टेक दिए और उन्हें फौरी तौर पर 3 लाख रुपए की राशि दे दी, जिसके उपरांत पुलिस वालों के हाथ उन युवकों के भर्ती के कार्ड लगे जो सेना में भर्ती हो चुके थे। इसके उपरांत दोनों पुलिस वाले अमरबीर सिंह को फिर से ब्लैकमेल करने लगे। पुलिस वालों ने अमरबीर सिंह व उसके परिवार से करीब 42 लाख रुपए ऐंठ लिए जिसके उपरांत आरोपियों .ने एक-एक कर उन युवकों को बुलाना शुरू कर दिया, जो सेना में भर्ती हो चुके थे। अब उन्हें धमका कर उनसे करीब 13 लाख रुपए ठगे गए।

आरोपियों ने अमरबीर सिंह सहित सेना में भर्ती हो चुके 6 युवकों से 55 लाख रुपए की राशि ले ली। अब अमरबीर व युवकों ने मिल कर एस.एस.पी. देहाती को मिल कर शिकायत दी, जिस पर एस.एस.पी. देहाती ने ब्लैकमेल कर रहे दोनों पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया, जिनका कहना है कि मामले के उपरांत से ही दोनों पुलिस कर्मचारी फरार चल रहे हैं, जिनकी धर-पकड़ के लिए स्पैशल टीमें लगाई गई हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!