आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 2.60 लाख की ठगी, मामला दर्ज

  • आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 2.60 लाख की ठगी, मामला दर्ज
You Are HerePunjab
Tuesday, September 12, 2017-10:18 AM

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव माड़ी मुस्तफा निवासी जसवंत सिंह ने एक व्यक्ति पर उसके बेटे को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 2 लाख 60 हजार रुपए की ठगी मारने का आरोप लगाया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ करके कथित आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में जसवंत सिंह पुत्र बलवीर सिंह ने कहा कि उसकी जान-पहचान तेजिन्द्र सिंह निवासी गांव राजेयाना के साथ हुई। वह एक्सिस बैंक बाघापुराना ब्रांच में आता-जाता रहता था। उसने कहा कि यदि तुम अपने बेटे प्रकाश सिंह को आस्ट्रेलिया भेजना हो तो 10 लाख रुपए खर्चा आएगा।

जून-2015 को आरोपी ने मुझे अपने गांव में बातचीत करने के लिए बुलाया। मैं उस पर यकीन करके उसे अढ़ाई लाख रुपए नकद के अलावा 10 हजार रुपए व कागजात बनाने के लिए अलग से दिए और अपना पासपोर्ट तथा फोटोज भी दिए। तेजिन्द्र सिंह ने मुझे कहा कि जल्द ही उसके बेटे का वीजा आ जाएगा, लेकिन हम इंतजार करते रहे और वह टाल-मटोल करता रहा। हम अक्तूबर-2016 को कुछ गण्यमान्य व्यक्तियों को साथ लेकर उसके घर गए और कहा यदि वह उसके बेटे को आस्ट्रेलिया नहीं भेज सकता तो हमारे पैसे वापस करे। उसने बाद में हमें 25 नवम्बर 2016 को एक्सिस बैंक का चैक जो 1 लाख रुपए का था हमें दे दिया लेकिन उसके खाते में पैसे न होने पर वह चैक पास न हो सका।

इस तरह कथित आरोपी ने हमारे साथ 2 लाख 60 हजार रुपए की ठगी मारी है। जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर इस मामले की जांच एस.पी.डी. मोगा द्वारा की गई। जांच समय दोनों पक्षों को बुलाया गया। शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी के खिलाफ थाना बाघापुराना में मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार सिकंदर सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !