WhatsApp पर फोटो भेज कहा लग गया वीज जब पैसे दिए तो खुला राज....

Edited By Updated: 15 Dec, 2016 11:05 AM

fraud case

कनाडा में 2 वर्ष का वर्क परमिट लगाने का झांसा देकर एक महिला से करीब 10.25 लाख रुपए की रकम ठगने के आरोप में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ धारा मामला दर्ज किया है जिनकी फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुष्पिंद्र कौर पुत्र...

कपूरथला(भूषण): कनाडा में 2 वर्ष का वर्क परमिट लगाने का झांसा देकर एक महिला से करीब 10.25 लाख रुपए की रकम ठगने के आरोप में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ धारा मामला दर्ज किया है जिनकी फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुष्पिंद्र कौर पुत्र सुखविंद्र सिंह निवासी गांव औजला बलवाली (कपूरथला) ने एस.एस.पी. राजिंद्र सिंह को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने बेटे मनजिंद्र सिंह का कनाडा का वर्क वीजा लेने के मकसद से दलजीत सिंह पुत्र प्रकाश सिंह निवासी गांव सिद्धपुर तथा कुलदीप सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी गांव फत्तूढींगा के साथ 9 लाख रुपए में सौदा तय किया था।

उसने 50 हजार रुपए की नकदी तथा पासपोर्ट दोनों आरोपियों को एडवांस में दे दिया था जिसके पश्चात उक्त आरोपियों ने उससे 50 हजार रुपए की और रकम ले ली। करीब 3 माह के बाद आरोपियों ने उसके लड़के को व्हाट्सएप पर वीजा की कापी भेजी तथा बताया कि उसका वीजा लग गया है। बकाया 8 लाख रुपए मिलने पर ही उसे पासपोर्ट दिया जाएगा। इस पर उसने बैंक में अपने खाते के मार्फत आरोपी कुलदीप सिंह के खाते में 8 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी। रकम लेने के बाद न तो उस के लड़के को पासपोर्ट दिया गया व न ही उसको कनाडा भेजा गया। इस दौरान आरोपियों ने उससे कुल 10.25 लाख रुपए की रकम ले ली और न तो उसके बेटे का पासपोर्ट लौटाया तथा न ही रकम वापस की।इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए  एस.एस.पी. ने एंटी-ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट कपूरथला को जांच के आदेश दिए। जांच के दौरान दलजीत सिंह तथा कुलदीप सिंह पर करीब 10.25 लाख रुपए की रकम ठगने के आरोप सही साबित हुए। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!