लूटपाट की योजना बना रहे 5 असला सहित काबू, 1 फरार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Aug, 2017 01:46 PM

five people are involved in robbery planning  1 absconding

पुलिस द्वारा लूटपाट करने वाले गिरोहों को काबू करने के लिए पिछले लंबे समय से चलाई जा रही मुहिम को उस समय सफलता मिली जब बाघापुराना पुलिस ने  सूचना के आधार पर लूटपाट की योजना बना रहे गिरोह के 5 सदस्यों को काबू कर लिया, जबकि एक भागने में सफल हो गया।

 मोगा(आजाद): पुलिस द्वारा लूटपाट करने वाले गिरोहों को काबू करने के लिए पिछले लंबे समय से चलाई जा रही मुहिम को उस समय सफलता मिली जब बाघापुराना पुलिस ने  सूचना के आधार पर लूटपाट की योजना बना रहे गिरोह के 5 सदस्यों को काबू कर लिया, जबकि एक भागने में सफल हो गया। 

पुलिस ने उक्त गिरोह से असला तथा कारतूस बरामद किए हैं। गिरोह के 6 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि पांचों कथित आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उनका 4 अगस्त तक पुलिस रिमांड दिया है।

कैसे आया गिरोह काबू
इस संबंध में एस.पी.आई. वजीर सिंह व डी.एस.पी. जसवंत सिंह गिल ने बताया कि बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह, सहायक थानेदार बलधीर सिंह, सहायक थानेदार सिकंदर सिंह अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ शरारती तत्वों की तलाश हेतु इलाके में गश्त करते हुए जा रहे थे कि उन्हें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली कि पुल नहर चन्नूवाला के पास कुछ हथियारबंद युवक, जिनके पास असला है, बैठ कर लूटपाट की योजना बना रहे हैं। अगर तुरंत छापेमारी की जाए तो वे असला सहित काबू में आ सकते हैं।

इस पर पुलिस पार्टी ने तुरंत बताई गई जगह पर छापेमारी कर ओंकार सिंह, प्रीतम सिंह उर्फ पिंटू दोनों निवासी जीता सिंह वाला, सत्कार सिंह निवासी कोटला रायका, मनदीप सिंह उर्फ दीपा निवासी समालसर, दिलप्रीत सिंह निवासी माड़ी मुस्तफा को काबू कर लिया, जबकि उनका एक साथी सुखराज सिंह निवासी गांव आलम वाला पुलिस पार्टी को देख कर भागने में सफल हो गया। एस.पी.आई. वजीर सिंह ने बताया कि काबू किए गए पांचों कथित आरोपियों से 3 पिस्टल 32 बोर, 2 पिस्टल 12 बोर, 1 पिस्टल 315 बोर के अलावा 16 कारतूस बरामद किए गए, जबकि उक्त गिरोह के भगौड़े आरोपी सुखराज सिंह को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है। एस.पी.आई. ने बताया कि सभी कथित 6 आरोपियों के खिलाफ थाना बाघापुराना में आम्र्ज एक्ट तथा लूटपाट की योजना बनाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह द्वारा की जा रही है। 

यू.पी. से मंगवाया गया था असला
थाना प्रभारी जंगजीत सिंह ने बताया कि कथित आरोपियों से रामद किया गया असला यू.पी. का बना हुआ है। कथित आरोपियों से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि उक्त असला किसके माध्यम से कब मंगवाया गया था। उन्होंने बताया कि पकड़े गए कथित आरोपी गहरे दोस्त हैं और नशे के आदी बताए जा रहे हैं। जांच समय और कई अहम सुराग मिलने की संभावना है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!