दम्पति सहित 4 के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jun, 2017 02:31 PM

fir against fraud couple

पुलिस ने जमीनी सौदे में लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर दम्पति समेत 4 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

मानसा (जस्सल): पुलिस ने जमीनी सौदे में लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर दम्पति समेत 4 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार लीला सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गामीवाला ने कस्बा बोहा में कुछ व्यक्तियों के साथ 66 कनालें 15 मरले जमीन का सौदा 12 जुलाई, 2016 को 10 लाख 65 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब के साथ किया था और मौके पर बयाने के तौर पर 10 लाख रुपए दिए और फिर और रकम भी दी। इस तरह उसने कुल 37 लाख 60 हजार रुपए जमीन मालिक को दे दिए। इस उपरांत जमीन बेचने वालों ने समय सिर रजिस्ट्री नहीं करवाई और न ही उसकी उक्त रकम वापस की। इस सम्बन्धित पीड़ित लीला सिंह की शिकायत पर थाना बोहा की पुलिस ने गुरप्यार सिंह पुत्र हरि सिंह, कमलप्रीत कौर पत्नी गुरप्यार सिंह, हरि सिंह वासियान बोहा और सुखविंद्र सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी उड़त सौदे वाला के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे वाली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पति के खिलाफ मामला दर्ज: गांव संघा निवासी एक विवाहिता को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में थाना सरदूलगढ़ की पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी खोज शुरू कर दी है।  जानकारी अनुसार गांव बहाववाला, जिला फाजिल्का वासी बलवीर कौर बेटी लक्ष्मण राम का विवाह करीब 12 साल पहले संघा संघ निवासी सातपाल पुत्र ओम प्रकाश के साथ हुआ था। विवाह उपरांत ओम प्रकाश अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता हुआ उससे मारपीट करता आ रहा था, यह सब कुछ बर्दाश्त से बाहर हो जाने पर बलवीर कौर ने गांव संघा की वाटर वक्र्स की गांठ में छलांग मार कर खुदकुशी कर ली। इस सम्बन्धित मृतका के पिता लछमण राम की शिकायत पर पति सतपाल के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

जमीन हड़पने के आरोप में पटवारी नामजद: गांव खारा में फर्जी कागज तैयार करके एक विधवा की जमीन हड़पने के आरोप में थाना सदर मानसा की पुलिस ने उसके जेठ और 3 ननदों के अलावा गांव के नंबरदार और हलका पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी की खोज शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार विधवा बलवीर कौर के हिस्से उसके पति नाथा सिंह की साढ़े 7 एकड़ जमीन आती थी परन्तु विधवा के जेठ और कुछ और व्यक्तियों ने मिलकर फ र्जी कागज तैयार करके नाथा सिंह को अविवाहित दिखाकर उक्त जमीन अपने नाम करवाने की कोशिश की। इस सम्बन्धित पीड़िता बलवीर कौर की शिकायत पर थाना सरदूलगढ़ की पुलिस ने जेठ सरबन सिंह, ननदों भूरो कौर, जसमेल कौर, बलवीर कौर, नंबरदार तेजा सिंह और हलका पटवारी भगवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!