होला मोहल्ले पर जाने से रोका तो पति ने बेटा-बेटी को दिया जहर, खुद भी की आत्महत्या

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Feb, 2018 10:25 PM

father killed daughter and son

श्री आनंदपुर साहिब होला मोहल्ले के मेले पर जाने से इंकार करने पर गुस्से में आए पिता ने पहले तो अपने मासूम बेटे-बेटी को जहर देकर मौत के घाट उतारा ...

अमृतसर (संजीव): श्री आनंदपुर साहिब होला मोहल्ले के मेले पर जाने से इंकार करने पर गुस्से में आए पिता ने पहले तो अपने मासूम बेटे-बेटी को जहर देकर मौत के घाट उतारा और फिर खुद सल्फास निगल कर आत्महत्या कर ली। जब तक तीनों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जाता, तब तक वे अपने अंतिम सांस ले चुके थे। अपने ही बच्चों की हत्या करने वाले की पहचान सतनाम सिंह निवासी तीरथपुर जंडियाला के रूप में हुई, जबकि मासूमों में उसका 3 वर्षीय बेटा गुरमन सिंह व डेढ़ वर्ष की बेटी हरमनदीप कौर शामिल हैं। 

जानकारी मिलते ही जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. परमपाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और कानूनी कार्रवाई के उपरांत शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मरने वाले सतनाम सिंह के पिता सरदूल सिंह का कहना है कि उसका लड़का राज मिस्त्री का काम करता था और नशे का आदी था। नशे के कारण आज उसने अपने दोनों बच्चों को मार डाला। जानकारी के अनुसार जंडियाला के गांव तीरथपुर के रहने वाले सतनाम सिंह का विवाह 4 वर्ष पूर्व हरजिन्द्र कौर के साथ हुआ था। शादी के उपरांत हरजिन्द्र कौर ने 2 बच्चों गुरमन सिंह व हरमनप्रीत कौर को जन्म दिया। गुरमन स्कूल जाना शुरू हो गया था, जबकि हरमनप्रीत कौर अभी मां की गोद में ही रहती थी। 

नशे की लत ने पति-पत्नी में संबंधों को बिगाड़ा 
नशे की लत ने सतनाम सिंह व हरजिन्द्र कौर के बीच संबंधों को बिगाड़ दिया था। अक्सर दोनों में झगड़ा रहता था। आज सुबह सतनाम सिंह ने अपनी पत्नी से दोनों बच्चों के साथ होले मोहल्ले पर जाने की जिद की, मगर उसकी पत्नी ने यह कहकर इंकार कर दिया कि बच्चे बीमार हैं, जिस कारण वह मेले पर नहीं जाएंगे। इसी बात को लेकर दोनों में बहस हुई, जिसके उपरांत सतनाम सिंह घर से निकल गया और सीधा गुरमन सिंह के स्कूल गया, जहां से उसे लेकर आया। 

आरोपी ने दोनों बच्चों को घर से बाहर ले जाकर दी सल्फास 
बेटी को गोद में उठा दोनों बच्चों को घर से बाहर ले गया, जिसके उपरांत सतनाम ने थोड़ी दूर जाकर अपने दोनों बच्चों को सल्फास पिला दी और खुद भी सल्फास की गोलियां निगल लीं। तीनों के तड़पने पर जब यह बात घर वालों को पता चली तो वह उन्हें उपचार के लिए वल्ला स्थित एक अस्पताल ले आए, जहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

क्या कहना है एस.एस.पी. का? 
जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. परमपाल सिंह का कहना है कि सतनाम सिंह के विरुद्ध अपने ही बच्चों की हत्या करने व अत्महत्या करने का केस दर्ज किया गया है। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कल शवों के पोस्टमार्टम करवा शव उनके परिवार वालों को सौंप दिए जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!