किसान मंडियों में फसल पूरी तरह सुखा कर ही लाएं : जपिंद्र कौर ढिल्लों

  • किसान मंडियों में फसल पूरी तरह सुखा कर ही लाएं : जपिंद्र कौर ढिल्लों
You Are HerePunjab
Friday, October 13, 2017-3:17 PM

बस्सी पठाना (राजकमल) : जिला खुराक अधिकारी जपिंद्र कौर ढिल्लों ने अपनी विभागीय टीम के साथ जिले की अनाज मंडियों का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ पनग्रेन की फूड इंस्पैक्टर जसपाल कौर ग्रेवाल व नीतू गुप्ता भी मौजूद थीं। डी.एफ.एस.ओ. ने मंडी में मार्कीट कमेटी द्वारा किए गए प्रबंधों की जांच की व आढ़तियों व किसानों से भी बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं।

किसानों को अपील करते हुए डी.एफ.एस.ओ. ने कहा कि वे मंडी में अपनी फसल सुखा कर ही लाएं ताकि फसल में आई नमी के कारण उन्हें मंडी में कई दिनों तक बैठना न पड़े। जिला खुराक अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि किसानों के प्रति लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी बशर्ते किसान भी सहयोग करें।सरकारी आदेशों का हवाला देते हुए डी.एफ.एस.ओ. ने कहा कि किसान और आढ़ती सरकारी नियमों का पालन करें ताकि किसी भी किसान को फसल बेचने में कोई दिक्कत पेश न आए।इससे पहले उन्होंने मंडी में किसानों के लिए मार्कीट कमेटी द्वारा किए गए साफ पानी के प्रबंध, शौचालय तथा फसल के रखरखाव के लिए किए प्रबंधों का जायजा लेकर संतुष्टि प्रकट की।

इस अवसर पर अनाज मंडी के सुपरवाइजर जीवन कैंथ व राजकुमार ने बताया कि आज मंडी में पनग्रेन ने 25270 क्विंटल तथा पनसप ने 21162 क्विंटल धान की खरीद की है जिसमें पनग्रेन ने करीब 50 हजार बोरियों की लिफ्टिंग व पनसप ने 41265 बोरियों की लिफ्टिंग करवाई है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!