पंजाब सरकार द्वारा कर्जे माफ न किये जाने के कारण किसान कर रहे आत्महत्याएं: मजीठिया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Aug, 2017 07:11 PM

farmers commit suicide due to non payment majithia

घल्लूघारा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के का प्रधान मा. जौहर सिंह बाजवा परिवार की शह पर गुरुद्वारा साहिब में...

गुरदासपुर (दीपक): घल्लूघारा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के का प्रधान मा. जौहर सिंह बाजवा परिवार की शह पर गुरुद्वारा साहिब में कारनामे कर रहा है। जिसकी सबसे बड़ी उद्दाहरण बाजवा परिवार की दाई बाजू माना जाने वाला कांग्रेसी नेता शराब पीकर और चप्पल पहन कर गुरुद्वारा में जाता है, मगर दूसरी तरफ इतनी बड़ी घटना का विरोध करने आये सिख संगठनों तथा अकाली नेताओं को इस घटना की निंदा करने से रोका जाता है। उक्त विचार आज बब्बेहाली छिंज मेले में सभयाचारक कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे पूर्व कैबनिट मत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने पत्रकारों के साथ करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि मा. जौहर सिंह श्री अकाल तखत की सतकार कमेटी समक्ष पेश होगा या नही वह कमेटी देखी है, मगर इस मामले पर दोषियों को बखशा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब के शौचालयों में से जिस तरह का सामान मिला है, उनके बारे कुछ लोगों का कहना है कि यह कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने ही भेजा है। इस प्रति अकाली दल पार्टी द्वारा लड़ाई लड़ी जाएगी। कैप्टन सरकार के बारे में बोलते हुए कहा कि नौकरियां देने के मामले में पंजाब सरकार शहीदों के परिवारों के साथ भी बेइंसाफी कर रही है। 

मजीठिया ने कहा कि पूर्व मुखयमंत्री बेअंत सिंह के अलवा अन्य किसी शहीद के परिवार को नौकरी नहीं दी। कैप्टन सरकार लोगों के साथ झूठे वादे करके सत्ते में आई है। मगर लोगों की कचहरी में खरी नहीं उतर रही। कैप्टन सरकार ने कर्जा कुर्की खत्म की जो स्कीम चलाई थी, वह स्कीम तो नहीं चली, मगर किसानों की आत्महत्याओं ने पंजाब में तेजी पकड़ी हुई है। क्योंकि किसानों की कर्जा ही इस सरकार से माफ नहीं किया जा रहा तथा पंजाब के खजाने को चूना लगाया जा रहा है। इस मौके पर गुरबचन सिंह बब्बेहाली, विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल, अमरजोत सिंहबब्बेहाली, भाजपा प्रधान प्रदीप शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!