किसानों ने एक दुकानदार के घर की कुर्की रुकवाई

  • किसानों ने एक दुकानदार के घर की कुर्की रुकवाई
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-2:59 PM

भुच्चो मंडी (नागपाल): भाकियू एकता डकौंदा ने एक दुकानदार के घर की कुर्की रुकवा दी। किसानों के इकट्ठ को देखते हुए कोई भी अधिकारी कुर्की करने नहीं आया। किसान यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष बूटा सिंह ने बताया कि सैंट्रल बैंक द्वारा दुकानदार नारायण दास के मकान की कुर्की की जा रही थी। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में किसान उसके घर के समक्ष एकत्र हो गए। 


उन्होंने कहा कि दुकानदार ने 9 लाख रुपए कर्ज लिया था जो बढ़कर 11 लाख रुपए हो गया। जहां किसान कर्ज के जाल में फंसे हुए हैं वहीं छोटी दुकानदारी भी कर्ज के बोझ तले दबी हुई है। उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी व अब जी.एस.टी. ने छोटे कारोबारियों का कचूमर निकाल दिया है। किसान नेता जगजीत सिंह व चंद सिंह ने कहा कि कैप्टन सरकार कर्ज-कुर्की समाप्त करने के दावे कर रही है लेकिन उसके बावजूद लगातार किसानों व छोटे दुकानदारों की कुर्कियां की जा रही हैं। 

दुकानदार नारायण दास ने बताया कि बारिशों के कारण उसका मकान गिर गया था जिसका बीमा भी हुआ था लेकिन बीमे की राशि भी उसे आज तक नहीं मिली। इस अवसर पर किसान नेता जगदेव सिंह, लीला सिंह, नछत्तर सिंह, अजायब सिंह, लाली सिंह, तेजा सिंह व अन्य किसान नेता उपस्थित थे। इस बारे में बैंक के सहायक मैनेजर गुरलाभ सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के न पहुंचने के कारण कुर्की का कार्यक्रम आज रद्द कर दिया गया था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !