परिवार से नहीं मंगवा रहा था फिरौती की रकम इसलिए कर दी थी कल्याणपुर के सुरिंद्रपाल की हत्या

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 10:53 AM

family was not procuring because of the killing surinderpalpal kalyanpur

पंजाब, गुजरात व बंगलादेश के युवाओं को विदेश भेजने का झांसा देकर बेंगलूर व अन्य महानगरों में ले जाकर बंदी बनाकर लाखों रुपए की फिरौती मांगने वाले व फिरौती न देने पर युवकों ...

होशियारपुर(अश्विनी,अमरेंद्र): पंजाब, गुजरात व बंगलादेश के युवाओं को विदेश भेजने का झांसा देकर बेंगलूर व अन्य महानगरों में ले जाकर बंदी बनाकर लाखों रुपए की फिरौती मांगने वाले व फिरौती न देने पर युवकों की हत्या करने वाले ट्रैवल एजैंटों के गिरोह के 2 आरोपियों को जिला पुलिस ने नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तार आरोपियों को आज दसूहा में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्रीमती महक सभ्रवाल की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों का 2 दिन का पुलिस रिमांड दे दिया। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से और पूछताछ कर रही है।

एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान यह जानकारी देते हुए बताया कि गोबिन्द सिंह निवासी गांव लम्मे जिला कपूरथला की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध धारा 406, 420, 342, 386, 387 व शस्त्र एक्ट की धारा 25-27-54-59 व 13 पंजाब ट्रैवल प्रोफैशन रैगुलेशन एक्ट अधीन थाना टांडा में केस दर्ज किया गया था। गोबिन्द सिंह ने कहा था कि उसके जीजा सुरिन्द्रपाल सिंह निवासी कल्याणपुर को ट्रैवल एजैंट हरमिन्द्र सिंह शैली ने विदेश भेजने का झांसा दिया था। 3 दिसम्बर 2017 को उसके जीजा की कनाडा के लिए फ्लाइट थी। 

शैली द्वारा दिए गए विवरण अनुसार अमृतसर से मुंबई, मुंबई से बेंगलूर व वहां से कनाडा जाना था। शैली उसके जीजा को कल्याणपुर से अपने साथ ले गया था। उसके जीजा को कनाडा भेजने की बजाय उसका अपहरण कर उसे बेंगलूर में बंधक बनाकर रखा गया। यह जानकारी उसके जीजा के साथ कनाडा जाने वाले एक अन्य लड़के मनप्रीत सिंह उर्फ मनी निवासी गांव चक्क शरीफ जिला गुरदासपुर ने दी थी। मनी को उसके घर वालों से 22 लाख रुपए लेकर आरोपियों ने छोड़ दिया था। मनी ने बताया था कि सुरिन्द्र भी अपहरणकत्र्ताओं के कब्जे में है। जांच दौरान यह बात सामने आई कि सुरिन्द्रपाल की बेंगलूर में हत्या कर दी गई थी व थाना रामनगर बेंगलूर में पुलिस ने धारा 302, 201 अधीन केस दर्ज किया था। 

एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के अनुसार   सुरिन्द्रपाल सिंह की हत्या इसलिए की गई थी क्योंकि उसने अपने घर वालों को फिरौती की रकम भेजने के लिए टैलीफोन करने से इंकार कर दिया था। इसी के चलते परस राम व सुमित ने काला, भाईजान, मुनीष आदि के साथ मिलकर उसकी हत्या करने के बाद कार में शव डाल कर झाडिय़ों में फैंक दिया था। इसके लिए उनको 50-50 हजार रुपए दिए गए थे। इन लोगों ने गुवाहाटी में भी लोगों को बंधक बनाकर रखने के ठिकाने बनाए हुए थे। इनके विरुद्ध थाना बलदेव नगर अम्बाला सिटी में भी एक केस 2017 में दर्ज हुआ था। 

गिरोह के किंग पिन अभी तक हैं फरार
एस.एस.पी.  ने बताया कि इस गिरोह के किंग पिन रहमान व जार्ज मुंबई, पवन गांधी पानीपत अभी तक फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें विभिन्न स्थानों पर भेजी गई हैं। 

पंजाब से बंधक बनाए गए परिवारों के लोगों से वसूल चुके हैं 2 करोड़ की फिरौती 
आरोपियों ने बताया कि अब तक वे गुजरात, बंगलादेश व पंजाब के 10-11 लोगों को निशाना बना चुके हैं जबकि 2 बंधकों को फिरौती मिलने के बाद छोड़ दिया गया था। आरोपियों ने पंजाब से बंधक बनाए गए परिवारों के लोगों से 2 करोड़ की फिरौती वसूल करने की बात मानी।

-ये हैं गिरफ्तार आरोपी
-परस राम उर्फ परसा 
सुमित उर्फ मित्तू (दोनों निवासी खेड़ा खेमावती, थाना सफीदो जिला जींद हरियाणा)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!