नकली दूध का जखीरा पकड़ा, 550 लीटर दूध बरामद

  • नकली दूध का जखीरा पकड़ा, 550 लीटर दूध बरामद
You Are HerePunjab
Wednesday, October 18, 2017-12:56 PM

मालेरकोटला(जहूर/शहाबूदीन): सी.आई.ए. स्टाफ बहादर सिंह वाला संगरूर की पुलिस ने मालेरकोटला के निकटवर्ती गांव ङ्क्षबजोकी खुर्द में एक पशु पालक के तबेले में छापा मारकर नकली दूध के जखीरे सहित एक व्यक्ति को रंगे हाथों काबू किया।

गुप्त सूचना पर प्रात: करीब साढ़े 5 बजे सब-इंस्पैक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व में गांव ङ्क्षबजोकी खुर्द पहुंची सी.आई.ए. स्टाफ बहादर सिंह वाला की छापेमार टीम ने नकली दूध बनाने वाले हाकम सिंह पुत्र दर्शन सिंह के भैंसों वाले तबेले में जब छापा मारा तो तबेले का मालिक नकली दूध तैयार करने में लगा हुआ था, जिसको रंगे हाथों काबू कर पुलिस ने तबेले में तैयार किया हुआ करीब 550 लीटर नकली दूध अपने कब्जे में ले लिया।

मौके पर पहुंचे फूड विभाग संगरूर के असिस्टैंट कमिश्नर रविन्द्र कुमार गर्ग व फूड सप्लाई अफसर बरनाला गौरव कुमार गर्ग ने मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि नकली दूध सहित पकड़ा गया व्यक्ति हाकम सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी ङ्क्षबजोकी खुर्द अपने भैंसों के तबेले में गत करीब 10-12 वर्ष से नकली दूध बनाकर कुप्प कलां की एक फूड्ज लिमटिड को सप्लाई करता आ रहा था। उन्होंने बताया कि तबेले में से एक किं्वटल स्किम्ड मिल्क (ग्लूकोज पाऊडर), 5 थैला डैकलीन पाऊडर, 15 लीटर रिफाइंड पामोलिन तेल, 15 लीटर वनस्पति घी और एक दूध बनाने वाली मशीन भी बरामद की गई है। फूड विभाग के  अधिकारियों के बताने मुताबिक उक्त व्यक्ति 150 लीटर असली दूध से हर रोज 1500 लीटर नकली दूध तैयार करता था।

पूछताछ दौरान तबेला मालिक ने माना कि वह नकली दूध तैयार करने के लिए जहां घी और रिफाइंड तेल मालेरकोटला के करियाना स्टोरों से खरीदता था, वहीं नकली दूध तैयार करने वाले बाकी पाऊडरों की खरीदारी वह संगरूर की एक डेयरी से करता था। फूड अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच दौरान संगरूर की उक्त पाऊडर बेचने वाली डेयरी सहित नकली दूध खरीदने वाली फूड लिमटिड को भी जांच के घेरे में लाया जाएगा।सी.आई.ए. स्टाफ की छापेमार टीम ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी हाकम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जहां आगे वाली कार्रवाई की जा रही है, वहीं आरोपी के तबेले में से बरामद सामान सहित व्हीकल भी थाना अमरगढ़ पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!