शिक्षा विभाग ने अमृतसर के 3 अध्यापकों की सेवाएं की समाप्त

  • शिक्षा विभाग ने अमृतसर के 3 अध्यापकों की सेवाएं की समाप्त
You Are HerePunjab
Wednesday, July 26, 2017-9:22 AM

अमृतसर(दलजीत): शिक्षा विभाग ने अमृतसर के 3 अध्यापकों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। ये अध्यापक लंबे समय से अपने-अपने स्कूलों से बिना बताए अनुपस्थित थे। अनुपस्थित रहने वाले अध्यापकों को शिक्षा विभाग ने अंतिम अवसर भी दिया था, उसके बावजूद ये अध्यापक अपनी सेवा पर हाजिर नहीं हुए थे। इस कारण शिक्षा विभाग ने उक्त अध्यापकों की सेवाएं समाप्त करने का निर्णय किया। 

सरकारी मिडल स्कूल कंबो की हिंदी मिस्ट्रैस अनु शर्मा 21 नवम्बर 2011 से अब तक, सरकारी सी.सै स्कूल ब्वॉयज बुताला के कृषि मास्टर हरविंदर सिंह 22 मई 2008 से अब तक, सरकारी कन्या सी.सै. स्कूल अटारी हाल सरकारी सी.सै. स्कूल बच्चीविंड में साइंस मिस्ट्रैस एकता शर्मा 2 मई 2005 से अब तक अनधिकृत तौर पर अनुपस्थित थे। उक्त अध्यापकों को सेवा पर उपस्थित होने के लिए अंतिम मौका भी दिया गया था। इसके बावजूद ये अध्यापक ड्यूटी पर हाजिर नहीं हुए।

अलग-अलग जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद इन अध्यापकों की सेवाएं विभाग ने समाप्त करने का निर्णय किया। डायरैक्टर शिक्षा विभाग परमजीत कुमार ने अपने आदेश में कहा कि इन अध्यापकों को लंबे समय से सरकारी ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण पंजाब सिविल सेवाएं सजा व अपील नियमावली 1970 के नियम 5 के अधीन इसकी सेवाएं तत्काल समय से खत्म की जाती हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You