ई-रिक्शा चालकों ने यातायात किया ठप्प, राष्ट्रीय राज मार्ग लगाया धरना

  • ई-रिक्शा चालकों ने यातायात किया ठप्प, राष्ट्रीय राज मार्ग लगाया धरना
You Are HerePunjab
Monday, September 11, 2017-3:19 PM

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण): हुस्नर चौक में माहौल उस समय गर्मा गया जब ट्रैफिक इंचार्ज के व्यवहार से तंग आए ई-रिक्शा चालकों ने अपने आटो गिद्दड़बाहा-बठिंडा राष्ट्रीय राज मार्ग पर लगा कर करीब एक घंटा यातायात ठप्प किया और ट्रैफिक पुलिस सहित पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। इस संबंधी ई-रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष राजा सिंह ने बताया कि वह गत लंबे समय से कचहरी चौक में सवारी लेने के लिए सड़कों के किनारे अपनी ई-रिक्शा खड़ी करते आ रहे हैं क्योंकि उन्हें यहां से शहर में जाने के लिए सवारियां मिलती हैं, जिससे वह अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं।

अचानक सुबह करीब साढ़े 9 बजे गिद्दड़बाहा के ट्रैफिक इंचार्ज ए.एस.आई. दलजीत सिंह ने ई-रिक्शा चालकों को अपनी रिक्शा वहां से हटाने को कहा और ई-रिक्शा न हटाने की सूरत में ई-रिक्शा स्टैंड और ई-रिक्शाओं को आग लगाने की धमकी दी, जिससे रोष में आए ई-रिक्शा चालकों ने राष्ट्रीय राज मार्ग नंबर-15 पर ई-रिक्शा सड़क पर खड़े कर यातायात ठप्प किया व नारेबाजी की। करीब एक घंटा यातायात ठप्प रहने पर अंत में यह फैसला हुआ कि चालक अपने 2 ई-रिक्शा अपने स्टैंड के पास सड़क के किनारे खड़े कर सकते हैं, जबकि बाकी के ई-रिक्शा सड़क से दूर खाली जगह पर खड़े करेंगे।

उक्त फैसले के बाद ई-रिक्शा चालकों ने अपना धरना उठाया और यातायात बहाल हो गया। इस संबंधी ट्रैफिक इंचार्ज दलजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने किसी भी  ई-रिक्शा चालक को किसी प्रकार की कोई धमकी नहीं दी बल्कि उन्होंने केवल ट्रैफिक जाम होने का हवाला देकर ई-रिक्शाओं को सही ढंग से खड़े करने को कहा था। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!