प्रशासन की लापरवाही, फोरलेन के लटकते कार्य के चलते शहर में हो चुके हैं अनेक हादसे

  • प्रशासन की लापरवाही, फोरलेन के लटकते कार्य के चलते शहर में हो चुके हैं अनेक हादसे
You Are HerePunjab
Tuesday, September 12, 2017-9:12 AM

मोगा(पवन ग्रोवर): लुधियाना से वाया मोगा होकर तलवंडी भाई को जाते राष्ट्रीय शाह मार्ग को फोरलेन करने का पिछले 5 वर्षों से लटक रहा काम मोगा शहर में हादसों का सबब बन रहा है। शहर के मुख्य जोगिंद्र सिंह चौक में बन रहे पुल का निर्माण कार्य कई वर्षों से मुकम्मल न होने के कारण इस जगह पर आए दिन सड़क हादसे घटित हो रहे हैं।

हैरानी की बात यह है कि शहर निवासियों द्वारा सड़क का कार्य मुकम्मल करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ मामला सड़क बनाने वाली कंपनी के मालिक तक भी पहुंचाया है, चाहे उन्होंने 31 दिसम्बर तक मोगा शहर में सड़क का कार्य मुकम्मल करने का वायदा किया है लेकिन वर्तमान में शहर के मुख्य चौक में से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं है। गौरतलब है कि वर्ष 2012 में शुरू हुआ सड़क का निर्माण कार्य उस समय सितम्बर 2014 में मुकम्मल होने का लक्ष्य निश्चित किया गया था लेकिन बार-बार सड़क का निर्माण कार्य अधर में रुकने के चलते अभी भी यह काम पूरा नहीं हो सका है।

पिछले 5 वर्षों दौरान मोगा चौक में घटित हुए सड़क हादसों दौरान 70 से अधिक लोग जहां अपनी कीमती जानें गंवा चुके हैं, वहीं 100 से अधिक लोग घायल भी हो चुके हैं। शहर निवासियों का आरोप है कि मोगा शहर से बाहर जहां भीड़-भाड़ वाला इलाका कम है उस जगह पर तो सड़क बना रही कंपनी जल्दबाजी से काम को मुकम्मल करने में जुटी हुई है तथा मोगा के बुघीपुरा चौक से लेकर लुधियाना तथा गांव दुन्नेके से लेकर तलवंडी भाई तक कार्य मुकम्मल भी हुआ है, लेकिन शहर अंदर जहां भीड़-भाड़ अधिक है वहां निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है।

संपर्क करने पर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मोगा शहर के भीड़-भाड़ वाले मुख्य चौक के अलावा अकालसर रोड, मैजेस्टिक चौक, रेलवे रोड समेत अन्य स्थानों पर नाकाबंदी की जाती है ताकि ट्रैफिक नियमों को सुचारु ढंग से चलाया जा सके लेकिन फिर भी पेश आ रही समस्याओं से इंकार भी नहीं किया।

कंपनी ने रखे प्राइवेट मुलाजिम
शहर के अंदर सड़क हादसे न हो और ट्रैफिक सुचारू रूप से जारी रखने के लिए हाईवे बना रही कंपनी की ओर से प्राइवेट मुलाजिम रखे गए हैं। यह मुलाजिम 24 घंटे ट्रैफिक चलाने के लिए काम करते हैं। शहर निवासियों की मांग है कि शहर में बन रही सड़क के निर्माण कार्य को तुरंत मुकम्मल किया जाए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन