लुधियानाः मिनरल वाटर फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव होने से मचा हडकंप, कई लोग बेहोश

  • लुधियानाः मिनरल वाटर फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव होने से मचा हडकंप, कई लोग बेहोश
You Are HerePunjab
Monday, October 23, 2017-8:43 PM

लुधियाना: लुधियाना के एन.एच-1 पर पड़ते भट्टियां के इलाका अजीत नगर (बैकसाइड मैट्रो) में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मेन रोड पर ही स्थित मिनरल वाटर तैयार करने वाली एक फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिवास हो गया। जिससे आसपास मौजूद कुछ लोग बेहोश हो गए जबकि कुछ महिलाओं सहित अन्य उल्टियां करने लगे व उनकी तबीयत खराब हो गई। 

 

जानकारी देते हुए इलाका निवासियों ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढे छह बजे इलाके में जहरीली गैस की गंध आने से लोगों की हालत बिगडऩी शुरू हो गई। जिस पर पाया गया कि इलाके की प्रीज्म ब्रांड बनाने वाली मिनरल वाटर फैक्ट्री में से गैस लीकेज हो रही है। जिससे फैक्ट्री के बगल वाली कपड़ा फैक्ट्री की लेबर के लोग बेहोश हो गए। जबकि आसपास की अन्य फैक्टरियों की महिलाओं सहित अन्य लेबर की भी तबीयत बिगडऩी शुरू हो गई।

 

इलाका निवासियों ने आरोप लगाया कि पहले तो फैक्ट्री का मैनेजर इस बात को मानने पर राजी नहीं हुआ कि उनकी फैक्टरी में से किसी प्रकार की अमोनिया या अन्य गैस का रिसाव हो रहा है लेकिन बाद में इस बात को स्वीकार करते हुए तुंरत इसे ठीक किया। बताया जाता है कि फैक्ट्री के अंदर ही एक पाइप में से लीकेज होने से गैस का रिसाव हुआ। जिससे यह हादसा हुआ। हालांकि इसमें कोई बड़ा जानी नुकसान होने से बच गया। उधर, सूचना मिलने पर मौके पर थाना लोडावाल की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!