आदमपुर से घरेलू उड़ानें शुरू करने में हो रही देरी का मामला लोकसभा में गूंजा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jan, 2018 10:51 AM

domestic flights from adampur

कांग्रेस ने आज लोकसभा में आदमपुर वायुसेना हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू करने में लगातार हो रही देरी का मामला लोकसभा में उठाया। कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह ने लोकसभा में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू से पूछा कि आदमपुर में सिविल...

जालंधर(धवन): कांग्रेस ने आज लोकसभा में आदमपुर वायुसेना हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू करने में लगातार हो रही देरी का मामला लोकसभा में उठाया। कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह ने लोकसभा में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू से पूछा कि आदमपुर में सिविल टर्मिनल बनकर तैयार हो चुका है तथा राज्य सरकार ने घरेलू हवाई अड्डा बनाने में अपनी ओर से पूरा सहयोग दिया है। इसके बावजूद अभी तक आदमपुर से घरेलू उड़ानें शुरू नहीं की गई हैं।

उन्होंने कहा कि दोआबा आप्रवासियों का गढ़ है और साथ ही इंडस्ट्री के लोगों को रोजाना दिल्ली आना-जाना पड़ता है। विदेशी ग्राहक भी लगातार जालंधर आते-जाते हैं। उन्होंने कहा कि आदमपुर घरेलू हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास जी के नाम पर रखा जाए। यह मामला उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के सामने उठाया था। केन्द्रीय मंत्री ने उस समय कहा था कि अगर राज्य सरकार इस संबंध में प्रस्ताव पास करके भेजती है तो उस पर गौर किया जाएगा। तब पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने प्रस्ताव पारित करके सरकारी तौर पर केन्द्र सरकार को भेजा।

हवाई अड्डे को शुरू करने से पहले इसे गुरु रविदास जी के नाम पर समॢपत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर घरेलू हवाई अड्डा चालू होता है तो इससे इंडस्ट्री को प्रोत्साहन मिलेगा। अभी इंडस्ट्री से जुड़े लोग पूरी तरह से रेलमार्ग से जुड़े हुए हैं या फिर उन्हें दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने के लिए अमृतसर जाना पड़ता है इसलिए जल्द से जल्द आदमपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू की जानी चाहिएं। उन्होंने कहा कि कभी कहा गया कि फ्लाइट्स 16 सितम्बर को शुरू होंगी, फिर 26 सितम्बर तथा उसके बाद 1 नवम्बर की तारीख दी गई परन्तु अभी तक फ्लाइट शुरू नहीं हुई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!