जिला शिक्षा अधिकारी ने दी सरकारी स्कूलों में दबिश

  • जिला शिक्षा अधिकारी ने दी सरकारी स्कूलों में दबिश
You Are HerePunjab
Wednesday, July 26, 2017-11:20 AM

  अमृतसर(दलजीत): शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार के निर्देशों पर जिला शिक्षा अधिकारी मैडम सुनीता किरण ने स्कूलों में दबिश दी। मैडम सुनीता किरण ने जहां स्कूली रिकार्ड की जांच की, वहीं अध्यापकों द्वारा पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रमों संबंधी विद्यार्थियों से बातचीत की। बच्चों के बीच पहुंच कर उन्होंने लैक्चर भी दिया। 

उन्होंने सरकारी सी.सै. स्कूल कोट बाबा दीप सिंह ब्वायज, सरकारी सी.सै. स्कूल कोट बाबा दीप सिंह गर्ल्स व सरकारी सी.सै. स्कूल कन्या शिवाला स्कूल में चैकिंग की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को प्रार्थना सभा में संबोधित भी किया। बच्चों को नशों से दूरी बनाए रखने के लिए कहा।

उन्होंने प्रिंसीपलों को गुणवत्ता आधारित शिक्षा मुहैया करवाने के लिए जोर दिया। स्कूल प्रमुख रोजाना ज्ञान से भरपूर एक विषय पर संबोधित करें। प्रत्येक बच्चे को हर सप्ताह 
किताबें मुहैया करवाई जाएं। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत बनाने के लिए अध्यापक प्रयास करें। स्टाफ व विद्यार्थियों के लिए टॉयलेट साफ-सुथरा होना चाहिए। टॉयलेट साफ करवाने के लिए बच्चों की ड्यूटी न लगाई जाए। स्कूलों में नशे पर आधारित लैक्चर रैगुलर होने चाहिए।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You