हिंदू नेताओं की हत्याओं के लिए हथियारों की सप्लाई करता था धर्मेन्द्र गुगनी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Nov, 2017 12:49 AM

dharmendra gugni was supplying arms to the killers of hindu leaders

पंजाब में गत दिवस हिंदू नेताओं की हुई हत्याओं के संबंध में पुलिस द्वारा काबू किए तथा प्रोडक्शन वारंट पर लाए गैंगस्टरों से पूछताछ दौरान अभी भी अनेक खुलासे हो रहे हैं। मोगा पुलिस द्वारा शुक्रवार को गैंगस्टर धर्मेन्द्र गुगनी को अदालत में पेश किया गया,...

मोगा(ग्रोवर/आजाद): पंजाब में गत दिवस हिंदू नेताओं की हुई हत्याओं के संबंध में पुलिस द्वारा काबू किए तथा प्रोडक्शन वारंट पर लाए गैंगस्टरों से पूछताछ दौरान अभी भी अनेक खुलासे हो रहे हैं।

मोगा पुलिस द्वारा शुक्रवार को गैंगस्टर धर्मेन्द्र गुगनी को अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसको 14 दिन के ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया तथा तुरंत बाद बाघापुराना पुलिस ने अदालत से गुगनी को एक अन्य मामले में नामजद करके रिमांड की मांग की, जिस पर अदालत ने गुगनी को एक दिन के रिमांड पर भेज दिया। 

पुुलिस द्वारा मुकम्मल की गई जांच दौरान यह बात उभरकर सामने आई है कि गत दिवस पंजाब में हिंदू नेताओं के हुए कत्लों दौरान इस्तेमाल किए गए हथियार धर्मेन्द्र गुगनी ने सप्लाई किए थे। गुगनी ने पुलिस जांच दौरान यह बात कबूल की कि उसने रमनदीप सिंह को विभिन्न समय दौरान 2 पिस्तौल 30 बोर, एक पिस्तौल 32 बोर तथा एक 9 एम.एम. का पिस्तौल मुहैया करवाया था। इसके अलावा अब तक की जांच दौरान यह स्पष्ट हो चुका है कि पंजाब में घटित हुई वारदातों के लिए जिम्मी गैंगस्टरों को फंड मुहैया करवाता था, जबकि कत्ल की रूपरेखा जगतार द्वारा तैयार की जाती थी तथा इशारा मिलने उपरांत ही रमनदीप तथा हरदीप सिंह शेरा कत्ल की वारदात को अंजाम देते थे। 

मोगा जिले में 6 वर्ष पहले हुए कत्ल की तारें गुगनी से जुड़ीं
मोगा जिले में थाना मैहना अंतर्गत पड़ते गांव फतेहगढ़ कोरोटाना में लगभग 6 वर्ष पहले 20 सितम्बर, 2011 को एक अज्ञात व्यक्ति के हुए कत्ल की तारें भी गुगनी के साथ असीधे तौर पर जुड़ रही हैं। पुलिस द्वारा इस कत्ल के मामले संबंधी गुगनी से की गई पूछताछ दौरान यह खुलासा हुआ कि गांव फतेहगढ़ कोरोटाना में बुरी तरह कत्ल किए गए एक अज्ञात व्यक्ति को शार्प शूटर दविंद्र बंबीहा ने मारा है तथा मरने वाले व्यक्ति के साथ दविंद्र बंबीहा शार्प शूटर का कोई पुराना झगड़ा था। उल्लेखनीय है कि शार्प शूटर दविंद्र बंबीहा की मौत हो चुकी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!