Subscribe Now!

मांगों को लेकर कैबिनेट धर्मसोत को मिला पंजाब कांग्रेस बैकवर्ड सैल का शिष्टमंडल

  • मांगों को लेकर कैबिनेट धर्मसोत को मिला पंजाब कांग्रेस बैकवर्ड सैल का शिष्टमंडल
You Are HereAmritsar
Tuesday, October 17, 2017-3:16 AM

अमृतसर: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी बैकवर्ड सैल के चेयरमैन गुरिन्द्रपाल सिंह बिल्ला व पंजाब महासचिव नरिन्द्र सिंह सग्गू की अध्यक्षता में ओ.बी.सी. जातियों को आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को शिष्टमंडल मिला। इस दौरान पंजाब कांग्रेस ओ.बी.सी. सैल द्वारा मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा गया।

इस मांग पत्र के द्वारा मांग की गई कि पंजाब में इस समय ओ.बी.सी. जातियों की आबादी 52.5 फीसदी के करीब है, लेकिन इन जातियों के लिए चुनावों में जो सीटों आरक्षित की जाती हैं, वे न के बराबर हैं। अब गुरदासपुर के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष बैकवर्ड जातियों ने एकतरफा मतदान करके सुनील जाखड़ को रिकार्ड-तोड़ जीत दिलाई है, इसलिए पंजाब कांग्रेस बैकवर्ड सैल की ओर से मुख्यमंत्री को अपील की जाती है कि पंजाब की ओ.बी.सी. जातियों को बनता मान-सम्मान और आरक्षण दिया जाना चाहिए, क्योंकि हरियाणा में मंडल कमिशन की रिपोर्ट के आधार पर चुनावों में साढ़े 27 फीसदी सीटें आरक्षित की गई हैं।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने भरोसा दिलाया कि वह मुख्यमंत्री पंजाब तक इस मांग पत्र को पहुंचाएंगे और उनकी मांगों को लागू करवाने के लिए प्रयास भी करेंगे। इस अवसर पर गुरिन्द्र सिंह रंधावा, कुलवंत सिंह मल्ली आदि उपस्थित थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन