अमृतसर में विकास परियोजनाएं शीघ्र पूरी होंगी: सिद्धू

  • अमृतसर में विकास परियोजनाएं शीघ्र पूरी होंगी: सिद्धू
You Are HerePunjab CONG
Tuesday, October 10, 2017-8:59 PM

अमृतसर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कहा कि अमृतसर में सभी विकास परियोजनाओं को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। सिद्धू ने यहां भंडारी पुल पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के कार्य का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि रेलवे ओवर ब्रिज की रेलवे लाइन के अतिरिक्त भाग का काम शुरू हो जाएगा और इसके बाद तीन महीनों में सारा काम मुकम्मल कर इस पुल को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। सिद्धू ने बताया कि कैप्टन अमरेंद्र सरकार की तरफ से अमृतसर शहर के सभी विकास परियोजनाओं को सिल सिलेवार मुकम्मल कर उनको लोकार्पण किया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि बी.आर.टी.एस. बस प्रणाली जोकि पिछली सरकार की नाकामी के कारण सफल नहीं हो सकी थी उसे भी पूरा किया जाएगा और जल्द ही बी.आर.टी.एस. की सभी बसें शुरू की जाएगी। इसके एक रूट पर कम से कम 10 -10 बसें चलाईं जाएंगी जिससे लोगों को बस का इंतजार न करना पड़े। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में शहर का अंतरराज्य बस अड्डा शहर से बाहर बनाया जाएगा और पुुराना बस अड्डा बी.आर.टी.एस की बसों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रैफिक समस्या के संबंध में उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों और बाजारों से नाजायज कब्जे हटाए जाएंगे। भंडारी पुल के नीचे सब्जी मार्केट की जगह पर एक पार्किंग बनाई जाएगी जिससे लोगों को वाहन पार्क करने में कोई परेशानी न आए। 

 

उन्होंने बताया कि शहर में स्पोर्टस पार्क की परियोजना भी शुरू की जा रही है। सिद्धू ने बताया कि अमृतसर सहित राज्य के अन्य नगर निगमों की वार्डबन्दी का काम मुकम्मल हो चुका है और इस साल दिसंबर महीने में नगर निगमों का चुनाव करवाया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक मात्र एजेंडा राज्य का विकास है और कैप्टन अमरेंद्र सिंह की समुची टीम दिन रात खुशहाल पंजाब के लिए मेहनत कर रही है। उन्होंने नगर निगम और पुलिस विभाग को भी हिदायत की है कि सड़कों के किनारों से नाजायज कब्जों को जल्दी हटाया जाए। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!