पावर कॉम के जोरदार झटके से डिफाल्टर सिंचाई विभाग अंधेरे में डूबा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 12:20 PM

detergent irrigation department drowned in the shock of power com

पावर कॉम मुख्यालय की तरफ से दिए निर्देश के बाद अब बिजली विभाग ने पिछले काफी समय से बिल की अदायगी नहीं करने वाले न सिर्फ बिजली उपभोक्ताओं बल्कि अब डिफॉल्टर सरकारी विभागों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

होशियारपुर(अमरेन्द्र): पावर कॉम मुख्यालय की तरफ से दिए निर्देश के बाद अब बिजली विभाग ने पिछले काफी समय से बिल की अदायगी नहीं करने वाले न सिर्फ बिजली उपभोक्ताओं बल्कि अब डिफॉल्टर सरकारी विभागों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी के तहत अब होशियारपुर पावर कॉम सर्किल के अधीन आते सिंचाई विभाग पर पहली गाज गिरी है। पावर कॉम को 125.20 लाख रुपए की अदायगी नहीं करने पर पावर कॉम ने सिंचाई विभाग के कई दफ्तरों के बिजली कनैक्शन काट दिए हैं।

बिजली कनैक्शन कट जाने से सिंचाई विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों को इन दिनों दिन के समय 30 से 35 डिग्री सैंटीग्रेड की गर्मी के बीच जहां बिना पंखे काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है, वहीं गलियारों व कई कमरों में दिन के समय भी अंधेरे में काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

सिर्फ बड़े अफसरों के नहीं कटे कनैक्शन
उल्लेखनीय है कि पावर कॉम की तरफ से सभी डिफॉल्टर उपभोक्ताओं से बार-बार कहा जा रहा है कि एकमुश्त न सही किस्तों में बिल की अदायगी करें तो कनैक्शन नहीं कटेगा। फिर भी इस पर सही तरीकों से अमल नहीं हो रहा है। इस अपील का लाभ विभाग के अधिकारियों के दफ्तर व कर्मचारी जरूर उठा रहे हैं।

सुपरिटैंडैंट व एक्सियन के नहीं कटे कनैक्शन
शुक्रवार को टैगोर नगर के साथ लगते सिंचाई विभाग के दफ्तर में निरीक्षण करने के दौरान पाया गया कि सुपरिटैंडैंट व एक्सियन के दफ्तर व कर्मचारियों के कनैक्शन नहीं कटे थे लेकिन बाकी कर्मचारियों के कमरे में कर्मचारी अंधेरे में काम कर रहे थे। सिंचाई विभाग के खोज मंडल (जालंधर व आई.बी.), शाह नहर एक्सटैंशन मैकेनिकल व सिविल डिवीजन के अलावा जनौड़ी-ढोलबाहा डिवीजन के कर्मचारियों के कमरे के कनैक्शन कटे हुए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!