घने कोहरे ने थामे रेलगाडिय़ों के पहिए

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Dec, 2017 09:57 AM

dense fog in gurdaspur

शरद ऋतु के मौसम में जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश की हासीन वादियों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी से जहां तापमान में भारी गिरावट आ रही है, वहीं इससे मैदानी इलाके भी पूरी तरह से शीत लहर की चपेट में होने से अछूते नहीं हैं।

पठानकोट(आदित्य): शरद ऋतु के मौसम में जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश की हासीन वादियों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी से जहां तापमान में भारी गिरावट आ रही है, वहीं इससे मैदानी इलाके भी पूरी तरह से शीत लहर की चपेट में होने से अछूते नहीं हैं। 

इसी बीच घने कोहरे की सफेद चादर ने भी अपनी दस्तक देते हुए लोगों को और मुसीबत में डाल दिया है। सुबह से निरंतर पड़ रहे इस घने कोहरे से जहां पठानकोट-जालंधर नैशनल हाईवे पर सड़क यातायात पूरी तरह प्रभावित रहा, वहीं रेलगाडिय़ों के पहिए भी पूरी तरह से थमते हुए नकार आए। इससे रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से अपने गंतव्य की ओर रवाना हुईं जिससे रेलगाडिय़ों में सफर करने वाले एवं स्टेशनों पर रेलगाडिय़ों का इंतजार कर रहे रेलयात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

रेल मंत्रालय को घने कोहरे से निपटने हेतु उठाने चाहिएं उचित कदम
रेलयात्री अजय कुमार, विवेक सभ्रवाल, अनुज प्रकाश, मोती लाल, कृष्णा देवी, राजविन्द्र कौर, अनुराधा, लीलावंती इत्यादि ने बताया कि रेल मंत्रालय द्वारा रेलयात्रियों को सुखद एवं आरामदायक रेल यात्रा मुहैया करवाने के उद्देश्य से बेशक रेल यातायात को कन्याकुमारी से कश्मीर तक जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है लेकिन शरद ऋतु में पडऩे वाले घने कोहरे से निपटने हेतु रेलवे विभाग द्वारा कोई व्यापक कदम न उठाना चिंता का विषय है। प्रति वर्ष पडऩे वाले इस घने कोहरे के कारण रेलगाडिय़ों के ढर्रे की चाल पर चलते हुए घंटों देरी से पहुंचने के कारण रेलयात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि आज पठानकोट में प्रथम दिन पड़े घने कोहरे की सफेद चादर ने भी रेल मंत्रालय की पोल खोल कर रख दी है जिससे विभिन्न राज्यों से प्रस्थान व आगमन करने वाली रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से पहुंच रही हैं। रेलवे विभाग को चाहिए कि वह शरद ऋतु में पडऩे वाले इस घने कोहरे से निपटने हेतु व्यापक कदम उठाए।

कटरा से चलकर विभिन्न राज्यों में प्रस्थान करने वाली रेलगाडिय़ां
-12920 कटरा-इंदौरा मालवा सुपरफास्ट (25 बजे)
-19224 जम्मू-अहमदाबाद एक्सप्रैस (35 बजे)
-12472 कटरा-ब्रांदा स्वराज सुपरफास्ट (20 बजे)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!