डेंगू का कहर लगातार जारी, पीड़ित मरीजों की संख्या नहीं ले रही है कम होने का नाम

  • डेंगू का कहर लगातार जारी, पीड़ित मरीजों की संख्या नहीं ले रही है कम होने का नाम
You Are HerePunjab
Wednesday, September 20, 2017-3:25 PM

कपूरथला (मल्होत्रा): लगातार मौसम की तबदीली व डेंगू की मार के चलते कपूरथला व आसपास के क्षेत्रों से डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। सिविल व प्राइवेट अस्पतालों में डेंगू मरीजों का लगातार इजाफा हो रहा है, जिसमें कहीं न कहीं कथित तौर पर प्रशासन की लापरवाही नजर आ रही है।

इतना कुछ होने के बाद भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मच्छरों की भरमार है। शहर में चल रहा फॉगिंग का दौर नाममात्र ही नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल में डेंगू मरीजों का आना तेजी से जारी है। सिविल अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड में उपचाराधीन रिंकू सभ्रवाल निवासी मोहल्ला शहरियां कपूरथला ने बताया कि उसका व उसकी पत्नी शैली का ब्लड टैस्ट करवाया तो खून की जांच उपरांत डेंगू बुखार आया। इसी प्रकार सिविल अस्तपाल में उपचाराधीन कुलविन्द्र कौर पत्नी गुरनीत निवासी मोहल्ला संतपुरा को तेज बुखार व सांस की तकलीफ के चलते सैम्पल लेकर टैस्ट के लिए भेजे दिए गए हैं।

वहीं लवलीन पुत्र मंगत राम निवासी मोहल्ला शेखूपुर कपूरथला ने बताया कि उसे कई दिनों से बुखार आ रहा था। खून टैस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट में खून की कमी व सैलों की संख्या काफी कम बताई गई और उसे चैस्ट की इन्फैक्शन भी है। डाक्टरों ने डेंगू बुखार बताया है।उधर, नोका देवी पत्नी महादेव निवासी औजला फाटक कपूरथला ने बताया कि उसे 5 दिन से बुखार आ रहा था व आज अचानक चक्कर आने से वह गिर गई।

सिविल अस्पताल में ब्लड टैस्ट करवाने उपरांत उन्होंने खून की कमी व सैलों की संख्या 80,000 बताई। इसी प्रकार शबनम पत्नी मोहम्मद याकूब निवासी मोहल्ला प्रीतनगर ने बताया कि वह कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी, जब उसके खून की जांच करवाई तो खून की कमी व सैलों की संख्या 90,000 बताई।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!