कामरेड का पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

  • कामरेड का पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-10:40 AM

अमृतसर (दलजीत): इंकलाबी मार्क्सवादी पार्टी द्वारा अमृतसर इकाई ने पार्टी नेता जगतार सिंह कर्मपुरा, बलविन्द्र सिंह छहर्टा, बाबा अर्जुन सिंह, मास्टर हरभजन सिंह, बीबी सविन्द्र कौर गुमटाला की सांझी अध्यक्षता के अंतर्गत एस.डी.एम.-1 और 2 के लम्बे समय तक धरना करने उपरांत चुनाव वायदों को पूरा करवाने के लिए कैप्टन सरकार को मांग पत्र दिया। किसान-मजदूर धरने से पहले रियाल्टो चौक इकठ्ठा हुए और नारे मारते हुए एस.डी.एम. दफ्तर पहुंचे।

आर.एम.पी.आई. के जिला सचिव रत्न सिंह रंधावा, जगतार सिंह कर्मपुरा ने कहा कि चुनावों से पहले हर रंग की सरकार अनेक झूठे बहाने बना कर राज्य सभा में आती है, परंतु चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस के राणा गुरजीत ने रेत की खड्डों पर कब्जा कर लिया है। निष्कर्ष के तौर पर रेत चीनी से भी महंगी बिक रही है। पार्टी नेताओं ने पंजाब सरकार को ताडऩा की कि या तो चुनावी वायदे जल्द पूरा करे नहीं तो लोगों का मुकाबला करने के लिए तैयार रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी ने भी हर खाते में 15 लाख रुपए डालने और स्वामीनाथन की तजवीजों को खेती क्षेत्र में लागू करने का नारा लगा कर गद्दी ली थी, अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के किसानों के विरोध को दबाने के लिए गोलियां चला रही है। इस दौरान निर्माण वर्कर यूनियन के प्रमुख नेता डा. बलविन्द्र सिंह छहर्टा, स्त्री नेता बीबी कमलजीत कौर, जर्मनजीत सिंह बाठ, बूटा सिंह मोदे, बाबा अर्जुन सिंह और लक्खा सिंह पट्टी ने संबोधित भी किया। 

ये हैं मांगें?
मांगों में 2500 रुपए पैंशन का वायदा लागू करे, मजदूरों-किसानों के कर्ज माफ करे, बेरोजगारों को 2500 रुपए वजीफा दे, पिछली 6 महीनों की गरीब लोगों को गेहूं और दाल तुरंत दे, तार से पार बार्डर के किसानों को 10,000 रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दें। 51,000 रुपए की शगुन स्कीम गरीब लोगों के लिए तुरंत लागू करे, घरों के बिजली रेट आधे करे। चुनाव वायदों के अनुसार हर परिवार के एक मैंबर को पक्की सरकारी नौकरी दे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!